News Nation Logo
Banner

ENGvsAUS : दूसरे वन डे से पहले स्‍टीव स्‍मिथ के लिए आई ये बड़ी खबर

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच आज होगा है. पहले मैच में आस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को उसी की जमीन पर हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. जहां एक ओर आस्‍ट्रेलिया की कोशिश होगी कि वह एक और मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Sep 2020, 09:07:34 AM
Steve Smith

Steve Smith (Photo Credit: ians)

New Delhi:

England vs Australia 2nd one day : आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच आज खेला जाना है. पहले मैच में आस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को उसी की जमीन पर हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. जहां एक ओर आस्‍ट्रेलिया (Australia) की कोशिश होगी कि वह एक और मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करे, वहीं इंग्‍लैंड (England) की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर सीरीज को बराबरी पर लाया जाए. हालांकि पहले मैच में आस्‍ट्रेलियाई टीम से बाहर रहे स्‍टीव स्‍मिथ दूसरे मैच में वापसी करते हुए दिख सकते हैं. मैच से एक दिन पहले उनका टेस्‍ट किया गया और मैच खेलने के लिए उन्‍हें फिट पाया गया. स्‍टीव स्‍मिथ के फिट होने से आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्‍थान रॉयल्‍स ने भी राहत की सांस ली है. स्‍टीव स्‍मिथ राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान हैं और आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सामने बड़ा संकट, टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष

आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ शनिवार को दूसरे कनकशन टेस्ट में पास हो गए, जिससे इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में खेलने के लिए उन्हें हरी झंडी मिल गई है. स्‍टीव स्मिथ को अभ्यास के दौरान सिर पर चोट लगी थी जिससे वह पहला वनडे भी नहीं खेल सके थे, जो आस्ट्रेलिया ने 19 रन से जीता था. उन्हें मैच की पूर्व संध्या पर अभ्यास के दौरान कोचिंग स्टाफ के एक थ्रो पर सिर में चोट लगी थी.

यह भी पढ़ें ः AUSvsIND : भारत बनाम आस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए एडिलेड बना होम बेस

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्‍टीव स्मिथ दोनों कनकशन टेस्ट में पास हो गए हैं, जो शुक्रवार और शनिवार को कराए गए. उन्हें एहतियात के तौर पर पहले मैच से बाहर रखा गया था. आलराउंडर मिश मार्श ने कहा कि मुझे लगता है कि यह अच्छा फैसला था. सिर की चोटों के लिए गैर जरूरी जोखिम लेने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि इससे हमारी चयन समिति को कुछ सरदर्द होगा. जब भी स्टीव स्मिथ टीम में वापसी करते हैं, यह शानदार अहसास होता है. पिछले साल एशेज टेस्ट के दौरान लाडर्स पर भी उन्हें जोफ्रा आर्चर का बाउंसर लगा था और वह दूसरी पारी और अगले मैच में नहीं खेल पाए थे. तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को शुक्रवार को ग्रोइन में दर्द था. वह मैदान पर फिसलने के बाद अपने 10 ओवर पूरे करने में सफल रहे थे लेकिन रविवार को उनके खेलने की उम्मीद है. इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया था कि स्‍टीव स्‍मिथ को एहतियात के तौर पर उन्हें पहले मैच से बाहर रखा था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : प्रियम गर्ग बोले, लक्ष्मण ने पहले ही दिन बोल दिया था फ्री फील

आपको बता दें कि यूएई (UAE) में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल (IPL)के 13वें सीजन में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बचा है. आईपीएल में शामिल सभी टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने अभियान की शुरुआत के लिए अभ्यास में जुटे हुए हैं. आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले जब स्‍टीव स्‍मिथ को चोट लगी तो राजस्थान रॉयल्स के लिए भी संकट खड़ा हो गया था. आईपीएल 2008 का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हालांकि अब ठीक हैं.

(इनपुट भाषा)

First Published : 13 Sep 2020, 09:07:34 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

EngvsAus AUSvsENG Steve Smith