logo-image

IPL 2020 का पहला मैच इतने लोगों ने देखा कि बन गया रिकार्ड, देखिए

आईपीएल 2020 शुरू हो गया है. अब तक आईपीएल के तीन मैच खेले जा चुके हैं. इस साल का आईपीएल यूएई में हो रहा है और वहां भी दर्शकों को स्‍टेडियम में जाकर मैच देखने की अनुमति नहीं दी गई है.

Updated on: 22 Sep 2020, 03:58 PM

New Delhi:

Opening match of #Dream11IPL sets a new record! : आईपीएल 2020 शुरू हो गया है. अब तक आईपीएल के तीन मैच खेले जा चुके हैं. इस साल का आईपीएल यूएई में हो रहा है और वहां भी दर्शकों को स्‍टेडियम में जाकर मैच देखने की अनुमति नहीं दी गई है. इसलिए सभी लोगों को टीवी पर ही मैच देखने पड़ रहे हैं. आईपीएल केवल भारत में ही नहीं, बल्कि विश्‍व के 120 देशों में लाइव दिखाया जा रहा है. इस बार आईपीएल के पहले मैच ने सभी के सभी रिकार्ड ध्‍वस्‍त कर दिए हैं. पहले मैच को देखने वालों की संख्‍या का खुलासा अब बीसीसीआई सचिव जयशाह ने कर दिया है. उन्‍होंने ट्विटर पर संख्‍या के बारे में बताया. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के डेब्‍यू मैच में ही अर्धशतक लगाने वाले देवदत्‍त पडिकल ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 13वें सीजन में शनिवार को खेले गए उद्घाटन मुकाबले को करीब 20 करोड़ लोगों ने देखा. जय शाह के अनुसार यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है. आईपीएल-13 का उद्घाटन मुकाबला शनिवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार की चैंपियन मुंबइ इंडियंस को पांच विकेट से हराया था.

यह भी पढ़ें ः SRH vs RCB: ताबड़तोड़ पारी को लेकर डिविलियर्स ने कही ये बड़ी बात, पडीक्कल की भी की तारीफ

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्विटर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को टैग करते हुए लिखा कि आईपीएल के उद्घाटन मैच ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. बीएआरसी यानी बार्क के अनुसार इस मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा. यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है. कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के तीन स्थानों पर खेला जा रहा है. इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा, जिसके आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी. आईपीएल में हर बार की तरह इस बार भी दुनियाभर के खिलाड़ी खेल रहे हैं. हालांकि कुछ खिलाड़ियों ने इससे नाम वापस ले लिया है, लेकिन इसके बाद भी पहले ही मैच से आईपीएल का पूरा रोमांच बना हुआ है.