News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : आईपीएल के डेब्‍यू मैच में ही अर्धशतक लगाने वाले देवदत्‍त पडिकल ने कही ये बात

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की जीत में अहम रोल निभाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्‍त पडिकल ने कहा है कि उन्होंने विराट कोहली से काफी कुछ सीखा है.

Agency | Updated on: 22 Sep 2020, 03:38:56 PM
devdutt

देवदत्‍त पडिकल Devdutt Peddal (Photo Credit: IANS)

दुबई:

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की जीत में अहम रोल निभाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्‍त पडिकल ने कहा है कि उन्होंने विराट कोहली से काफी कुछ सीखा है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आईपीएल के अपने पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 163 रन बनाए थे. इस लक्ष्य का उसने अच्छे से बचाव किया और सनराइजर्स हैदराबाद को 153 रनों पर समेट कर 10 रनों से मैच अपने नाम किया. देवदत्‍त पडिकल ने इस मैच के साथ अपना आईपीएल पदार्पण किया है और पहले ही मैच में 42 गेंदों पर 56 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें ः SRH vs RCB: ताबड़तोड़ पारी को लेकर डिविलियर्स ने कही ये बड़ी बात, पडीक्कल की भी की तारीफ

आईपीएल की वेबसाइट पर जारी एक वीडियो में देवदत्‍त पडिकल ने चहल से बात करते हुए कहा कि जब मुझे पता चला कि मैं पदार्पण करने वाला हूं तो मैं काफी घबराया हुआ था. जिस दिन मुझे खबर मिली उस दिन मैं अपने कमरे में टहल रहा था और सोच रहा था कि मैं हैदराबाद के खिलाफ खेलूंगा. मैं जब बल्लेबाजी करने आया तो मैं जम गया. मैंने जब अपनी शुरुआती गेंदें खेलीं तो मुझे अच्छा महसूस हुआ. उन्होंने कहा कि पिछले महीने से हम ट्रेनिंग कर रहे हैं. विराट भइया ने मुझसे बात की और मैंने उनसे काफी कुछ सीखा. जब मैं उनके साथ होता हूं तो उनसे सवाल पूछता रहता हूं.

यह भी पढ़ें ः RR vs CSK, Head-to-Head : राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले काफी भारी है चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा

भारत के भावी स्टार माने जा रहे देवदत्त पडिकल ने आईपीएल में शानदार डेब्‍यू करते हुए अर्धशतक जमाया लेकिन केरल के इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि अंतिम एकादश में जगह मिलने के बाद वह काफी नर्वस थे. देवदत्‍त पडिकल ने मैच के बाद युजवेंद्र चहल से बातचीत में कहा कि जब मेरे पदार्पण की खबर मिली तो मैं काफी नर्वस हो गया. लेकिन बल्लेबाजी के लिए उतरने पर कुछ गेंद खेलने के बाद स्वाभाविक हो गया था.

यह भी पढ़ें ः RR vs CSK, Dream 11: स्टीव स्मिथ और शेन वॉटसन पर बड़ा दांव, ताहिर भी पसंदीदा खिलाड़ी

युजवेंद्र चहल ने अपने आखिरी और पारी के 16वें ओवर के बारे में कहा कि वह आक्रामक गेंद डालना चाहते थे जबकि रक्षात्मक फील्ड लगाई गई थी. उन्होंने कहा कि वह अहम ओवर था. मुझे लगा कि इस पर रन पड़ेंगे लेकिन यह भी लगा कि यह ओवर टीम के पक्ष में जा सकता है. मैं विकेट लेना चाहता था जबकि फील्ड रक्षात्मक थी. देवदत्‍त पडिकल ने आस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की. एरॉन फिंच के साथ खेलने पर देवदत्‍त पडिकल ने कहा कि एरॉन फिंच के साथ खेलना शानदार था. वह समझ गए थे कि मैं तेजी से रन बना रहा हूं. इसलिए उन्होंने मुझे स्ट्राइक दी और मुझ पर भरोसा दिखाया. बेंगलोर का अगला मैच गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के साथ है.

First Published : 22 Sep 2020, 03:38:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो