logo-image

शुरुआत में ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना अच्छा : कार्तिक

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि मुंबई इंडियंस के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और इसलिए आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत में ही चार बार की चैंपियन के खिलाफ खेलना उनके लिए अच्छा है.

Updated on: 22 Sep 2020, 08:15 PM

अबु धाबी:

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि मुंबई इंडियंस (MI) के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और इसलिए आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत में ही चार बार की चैंपियन के खिलाफ खेलना उनके लिए अच्छा है. दो बार की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में बुधवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी. मुंबई को अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से मात खानी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें ः RR vs CSK, Dream 11: स्टीव स्मिथ और शेन वॉटसन पर बड़ा दांव, ताहिर भी पसंदीदा खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस, आईपीएल के इतिहास में अब तक 25 बार एक दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरी है, जिसमें से कोलकाता केवल छह बार ही जीत दर्ज करने में सफल रही है. कार्तिक ने मैच की पूर्वसंध्या पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा उनकी टीम विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की एक टीम है, वे एक मजबूत लाइनअप हैं और उनके पास आईपीएल ट्रॉफी है. यह अच्छा है कि हम टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ अपनी शुरुआत कर रहे हैं. हर साल एक अलग साल होता है और मुझे यकीन है कि यह कल शानदार मैच होगा.

यह भी पढ़ें ः RR vs CSK, Head-to-Head : राजस्थान रॉयल्स के मुकाबले काफी भारी है चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा

कार्तिक ने संकेत दिए कि शुभमन गिल और सुनील नरेन कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं. उन्होंने कहा शुभमन गिल एक क्वालीटी खिलाड़ी हैं. मुझे यकीन है कि वह सभी उम्मीदों को पार कर जाएंगे. गिल और नरेन एक अच्छा ओपनिंग संयोजन बनाते हैं. इस दौरान इयोन मोर्गन ने कहा कि वह एक मैच फिनिशर के तौर पर अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें: शुभमन का प्रदर्शन उम्मीदों से बेहतर होने का यकीन: कार्तिक

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि हमारे पास जो टीम है, वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बहुत सारे विकल्प देती है. हमारे पास कई बहुमुखी क्रिकेटर हैं. मैं जानता हूं कि आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई है. उम्मीद है कि अगर मुझे फिनिशर की भूमिका मिलती है, तो मैं वह करूंगा.