logo-image

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया जीत का नया फॉर्मूला!

आईपीएल की उल्टी गिनती शुरु हो गई हैं और अब सभी टीम्स प्रैक्टिस पर जुट गई है. पहले सिर्फ सात टीम प्रैक्टिस कर रही थी क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स के कुछ खिलाड़ी और मेंबर्स के कोविड टेस्ट पॉजिटिव आए थे.

Updated on: 05 Sep 2020, 02:46 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) की उल्टी गिनती शुरु हो गई हैं और अब सभी टीम्स प्रैक्टिस पर जुट गई है. पहले सिर्फ सात टीम प्रैक्टिस कर रही थी क्योंकि चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कुछ खिलाड़ी और मेंबर्स के कोविड टेस्ट पॉजिटिव आए थे. प्रैक्टिस के दौरान कुछ टीम्स अपनी रणनीति बना रही है जबकि कुछ फ्रेंजाइजी जीत के लिए नए नए फॉर्मूले अपना रही हैं. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने खिलाड़ियों को एक नया ट्रेनिंग सेशन दिया है जिससे वो मैच के दौरान शांति बनाए रखे और मैदान पर मुश्किल फैसलों को आसानी से ले सके.

ये भी पढ़ें:प्रैक्टिस पर माही ने पहले छक्का लगाया, फिर गेंदबाजों को समझाया

दिल्ली कैपिटल्स यूएई पहुंचने के बाद अपने प्रैक्टिस सेशन में बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी और फील्डिंग पर खास ध्यान दे रही है. कुछ दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपना क्वारंटीन वक्त पूरा किया है जिसके बाद उन्हें मैदार पर जाने की अनुमती मिली. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अब योगा करते हुए दिखाई दिए हैं. उन्होंने कुछ वक्त के लिए ध्यान भी किया और फिर योगा पर पूरी तरह खिलाड़ियों को फोक्स दिखा. दिल्ली कैपिटल्स की जर्सी का पहला लुक भी सामने आ गया है कि वो इस बार किस क्रिकेट गियर के साथ मैदान पर उतरने वाली है.

View this post on Instagram

Eat. Sleep. Hustle. 𝕄𝕖𝕕𝕚𝕥𝕒𝕥𝕖. Repeat 🔁 . #Dream11IPL #YehHaiNayiDilli @palacedowntown

A post shared by Delhi Capitals (@delhicapitals) on



दिल्ली कैपिटल्स के पास एक बढ़कर खिलाड़ी टीम में मौजूद है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी क्रम की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि टॉप ऑर्डर में टीम के पास शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी है जो किसी भी हालात में रन बना सकते हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरीक नोर्टजे आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने को तैयार हैं. एनरीक नोर्टजे ने रविवार को टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया और वह अभ्यास कर काफी खुश दिखे. एनरीक को इंग्लैंड के क्रिस वोक्स की जगह टीम में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें: मुसीबतों में फंसी MS Dhoni की CSK, रैना के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

दिल्ली कैपिटल्स की टीम यूएई पहुंच चुकी हैं और अब प्रैक्टिस सेशन के जरिए टूर्नामेंट के लिए रणनीति तैयार कर रही है. आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स से आज तक खिताब नहीं जीता है. इस बार स्टार खिलाड़ियों से लैस दिल्ली कैपिटल्स अपनी हार के सूखे को खत्म करने के इरादें से मैदान पर उतरेगी. आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को होने वाला है जबकि 10 नवंबर को इसका फाइनल होगा.