News Nation Logo

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्‍स हो सकती है बाहर, कौन सी होंगी प्‍लेआफ की टीमें 

मुंबई इंडियंस ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल के 51वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली का लक्ष्य इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचना होगा.

Agency | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Oct 2020, 04:01:38 PM
DC DC DC

DC DC DC (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

मुंबई इंडियंस ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले जा रहे आईपीएल के 51वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. दिल्ली का लक्ष्य इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में पहुंचना होगा. दिल्ली कैपिटल्‍स के 12 मैचों में 14 अंक हैं. मुंबई इंडियंस को मात दे उसके 16 अंक हो जाएंगे और वह भी लगभग प्लेऑफ में जगह बना लेगी. मुंबई पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है. लेकिन पिछले कुछ मैचों में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे टीम के प्‍लेआफ में पहुंचने का रास्‍ता मुश्‍किल जरूर हो गया है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 को इस साल देख रहे हैं रिकार्ड दर्शक, जानिए पूरे आंकड़े 

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का मानना है कि आखिरी चरण के मैचों में टॉप आर्डर के लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने से दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल प्लेआफ से बाहर रहना पड़ सकता है. पहले चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद दिल्ली लगातार तीन हार के बाद तीसरे स्थान पर खिसक गई है. उसे अंतिम चार में क्वालीफाई करने के लिये आखिरी दोनों लीग मैच जीतने होंगे. कुमार संगकारा ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट लाइव पर कहा कि मैं दिल्ली कैपिटल्स को लेकर चिंतित हूं. पिछले कुछ मैचों में उनके बल्लेबाज नहीं चल सके. 

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Dream 11 Team Prediction : ये प्‍लेइंग इलेवन आपको कर सकती है मालामाल 

उन्होंने कहा कि दिल्ली की टीम टॉप आर्डर पर काफी निर्भर है. बाकी बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पा रहे हैं. पता नहीं वह अंतिम चार में क्वालीफाई कर सकेगी या नहीं. उन्होंने कहा कि मुंबई पहुंच ही चुकी है और मुझे लगता है कि आरसीबी भी पहुंच जाएगी. मुझे लगता है कि किंग्स इलेवन पंजाब भी अंतिम चार में होगी. भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि चौथे स्थान के लिए किंग्‍स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्‍स में कड़ा मुकाबला होगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल्‍स, आरसीबी और मुंबई इंडियंस के अलावा चौथे स्थान के लिये मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और पंजाब में होगा.

यह भी पढ़ें : RCB vs SRH Head to Head Record : आज के मैच में जानिए किसका पलड़ा है भारी 

जहां तक आज के मैच की बात है तो दोनों टीमें इस सीजन में जब पहली बार एक-दूसरे से भिड़ी थी तो मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्‍स को पांच विकेट से हराया था. दोनों टीमों ने आईपीएल में अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 25 मैच खेले हैं, जिसमें से दिल्ली ने 12 और मुंबई ने 13 मैच जीते हैं. मुंबई इंडियंस ने इस मैच के लिए आलराउंडर हार्दिक पांड्या को आराम दिया है और उनकी जगह जयंत यादव और जेम्स पैटिंसन की जगह नाथन कुल्टर नाइल को अंतिम एकादश में शामिल किया है. दिल्ली कैपिटल्स के लिए प्रवीण दुबे इस मैच से आईपीएल में अपना डेब्‍यू कर रहे हैं. दिल्ली ने उनके अलावा पृथ्वी शॉ और हर्षल पटेल को भी प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Oct 2020, 04:01:38 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो