logo-image

IPL 2020 पर फैसला अगले सप्‍ताह संभव, जानिए क्‍या बन रहे हैं समीकरण

आईपीएल मार्च से शुरू होना था और मई में खत्‍म भी हो जाना था, लेकिन आज की अभी की तस्‍वीर की बात करें तो अब जुलाई चल रहा है, लेकिन अभी तक यही पता नहीं है कि आईपीएल होगा भी कि नहीं.

Updated on: 15 Jul 2020, 01:24 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update News : आईपीएल मार्च से शुरू होना था और मई में खत्‍म भी हो जाना था, लेकिन आज की अभी की तस्‍वीर की बात करें तो अब जुलाई चल रहा है, लेकिन अभी तक यही पता नहीं है कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) होगा भी कि नहीं. यह सब कुछ कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण हुआ है. कोरोना वायरस का असर तो बहुत ज्‍यादा कम नहीं हुआ है, लेकिन इसके बाद भी उम्‍मीद जताई जा रही है कि अब जल्‍द ही आईपीएल 13 (IPL 13) पर फैसला हो जाएगा. ऐसा इसलिए माना जा रहा है, क्‍योंकि आईसीसी (ICC) अगले हफ्ते T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) का फैसला कर देगा. यानी पहले यह तय होगा कि T20 विश्‍व कप का भविष्‍य क्‍या है और अगर इसे रद या फिर टाला जाता है तो फिर आईपीएल (IPL) की संभावनाएं बहुत मजबूत हो जाएंगी. 

यह भी पढ़ें ः भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली सीरीज भी होगी रद, जल्‍द ऐलान संभव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी अगली बोर्ड मीटिंग में T20 विश्‍व कप 2020 के भाग्य पर चर्चा कर सकता है. हालांकि, आईसीसी को अगली बोर्ड मीटिंग की तारीख तय करनी हैं, लेकिन माना जा रहा है कि अगले सप्ताह तक बैठक हो जाएगी. हालांकि यह भी बता दें कि आईसीसी की ओर से अभी तक इस पर कुछ भी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा पा रहा है. आपको बता दें कि इसी साल T20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच खेला जाना है, लेकिन इसको लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. दूसरी ओर बीसीसीआई को T20 विश्‍व कप पर फैसले का इसलिए इंतजार है, क्‍योंकि इसी के आधार पर आईपीएल को लेकर तस्‍वीर साफ होती हुई नजर आएगी. हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा माना जा रहा है कि अगर T20 विश्‍व कप अगले साल के लिए स्थगित हो जाता है तो सितंबर से नवंबर के बीच आईपीएल हो सकता है.

यह भी पढ़ें ः Good News : टीम इंडिया तैयार, जानिए कहां हो सकता है प्रैक्‍टिस कैंप

आपको बता दें कि बीते काफी समय से T20 विश्व कप को लेकर आईसीसी अपना रुख साफ नहीं कर रहा था. लेकिन अब पता चल रहा है कि आईसीसी इस पर अपना रुख साफ कर सकता है. बीसीसीआई आईसीसी के फैसले का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रही है. बीसीसीआई का से लंबा इंतजार अब अगले सप्ताह खत्म हो जाएगा और इसी के साथ क्रिकेट फैंस तो उनके चहेते आईपीएल के भविष्य के बारे में भी पूरी जानकारी मिल जाएगी. 
आपको बता दें कि पिछले ही दिनों आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने दो कार्यकाल के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनकी जगह अंतरिम तौर पर इमरान ख्वाजा आईसीसी के चेयरमैन बनाए गए हैं. माना जा रहा है कि इमरान ख्वाजा को T20 वर्ल्ड कप के भविष्य का फैसला करना है.

(एजेंसी इनपुट)