logo-image

भारत और इंग्‍लैंड के बीच होने वाली सीरीज भी होगी रद, जल्‍द ऐलान संभव

भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में होने वाली छह मैचों की लिमिटेड ओवरों की घरेलू सीरीज और न्यूजीलैंड ए टीम का अगले महीने का दौरा कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्थगित होना तय है.

Updated on: 15 Jul 2020, 12:35 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम की इंग्लैंड के खिलाफ सितंबर में होने वाली छह मैचों की लिमिटेड ओवरों की घरेलू सीरीज और न्यूजीलैंड ए टीम का अगले महीने का दौरा कोविड-19 महामारी को देखते हुए स्थगित होना तय है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी इस संबंध में औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन जल्द ही ऐसा होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें ः Good News : टीम इंडिया तैयार, जानिए कहां हो सकता है प्रैक्‍टिस कैंप

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि इंग्लैंड को सितंबर के आखिर में छह मैच यानी तीन वनडे और तीन T20 अंतरराष्ट्रीय खेलने थे. निश्चित तौर पर वर्तमान परिस्थितियों में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर नहीं आ सकती है. बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की शुक्रवार को बैठक होगी, जिसमें भारत के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) चर्चा का मुख्य विषय होगा. अधिकारी ने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि एफटीपी मामले पर चर्चा के बाद औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी क्योंकि यह शुक्रवार को होने वाली शीर्ष परिषद के एजेंडा का हिस्सा है. 

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल ने इंस्टाग्राम पर लिखा, I Miss You, जानिए क्‍यों

न्यूजीलैंड ए को अगस्त में भारत दौरे पर आना है और उसके भी आने की संभावना नहीं है. ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम यह सीरीज खेलने के लिए अगले साल सितंबर में भारत दौरे पर आ सकती है. भारत में कोविड-19 के अभी तक नौ लाख से अधिक मामले सामने आए हैं और मृतकों की संख्या 25,000 तक पहुंचने वाली है. भारत में अगर सितंबर तक स्थिति सुधर भी जाती है तब भी इंग्लैंड के आने की संभावना नहीं है. अधिकारी ने कहा, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल में साक्षात्कार में कहा था कि अगर परिस्थितियां अनुकूल रही तो वे अगस्त में शिविर के आयोजन की योजना बना रहे हैं. यह तो हर कोई जानता है कि ऐसी परिस्थितियों में कोई मैच आयोजित नहीं किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः ICC Test Ranking : कप्‍तान जेसन होल्डर ने किया कमाल, रैंकिंग में तगड़ी छलांग मारी, जानिए पूरी डिटेल

सितंबर के आखिर में इंग्लैंड दौरा और आस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी T20 विश्व कप का स्थगित होना तय है ऐसे में इस दौरान भारत या विदेश में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन किया जा सकता है. भारतीय क्रिकेट टीम आखिरी बार मार्च में मैदान पर उतरी थी लेकिन तब भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज महामारी के कारण बीच में ही रद्द कर दी गई थी.