logo-image

CSK vs MI, Dream 11: फाफ डु प्लेसिस पर लगा सबसे बड़ा दांव, टीम बनाने से पहले यहां डालें नजर

मुंबई के पास अभी 12 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि चेन्नई के पास अभी सिर्फ 6 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर हैं.

Updated on: 23 Oct 2020, 03:43 PM

नई दिल्ली:

CSK vs MI, Dream 11 : IPL 2020 का 41वां मैच शुक्रवार को 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच शारजाह (Sharjah) में खेला जाएगा. जहां एक ओर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस में काफी मजबूत दावेदार दिख रही है तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग नामुमकिन हो चुका है.

चेन्नई के लिए यह सीजन अब तक का सबसे बुरा सीजन साबित हुआ है. स्थिति यह है कि टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर है. आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस का ये 10 मैच होगा तो चेन्नई का ये 11वां मैच होगा. मुंबई के पास अभी 12 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि चेन्नई के पास अभी सिर्फ 6 अंक हैं और वे पॉइन्ट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर हैं.

ये भी पढ़ें- शारजाह में होगी IPL की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों की भिंड़त, जानें किसमें कितना है दम

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए तक अभी तक के सभी मुकाबलों की बात करें तो दोनों टीमें अभी तक कुल 29 मैच खेल चुकी हैं. इन 29 मुकाबलों को देखा जाए तो रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस, महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स पर काफी भारी पड़ी है. मुंबई इंडियंस ने जहां 17 मैच जीते हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स केवल 12 मैच ही जीत पाई है. आईपीएल के 13वें सीजन में इससे पहले भी ये दोनों टीमें भिड़ चुकी हैं, जहां चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- IPL: राजस्थान का धुआं उड़ाने के बाद मनीष पांडेय ने हैदराबाद के मिडल ऑर्डर को लेकर दिया बड़ा बयान

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई में होने वाले मैच इस मैच के लिए Dream 11 ने भी खिलाड़ियों की लिस्ट बना दी है. आज के मैच के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के धांसू बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को आज के मैच के लिए सबसे बड़ा खिलाड़ी चुना गया है. डु प्लेसिस के अलावा क्विंटन डि कॉक, रोहित शर्मा, किरॉन पोलार्ड को भी अहम जगह दी गई है. यदि आप भी इस मैच के लिए अपनी टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से मदद ले सकते हैं. बता दें कि आप निर्धारित 100 अंकों में अपने फेवरेट खिलाड़ी चुन सकते हैं. आज के मैच में अपनी टीम बनाने के लिए आपके पास शाम 7.30 बजे तक का समय है.

ये भी पढ़ें- SRH vs RR : प्‍लेऑफ की रेस हुई रोमांचक, SRH कैसे जीती और RR की क्या रही गलतियां

Dream 11
विकेटकीपर
महेंद्र सिंह धोनी- 9.0
ईशान किशन- 8.5

बल्लेबाज
फाफ डु प्लेसिस- 10.5 (कप्तान)
रोहित शर्मा- 10.0 (उप-कप्तान)
सूर्यकुमार यादव- 9.0

ऑलराउंडर
किरॉन पोलार्ड- 9.5
रविंद्र जडेजा- 9.0

गेंदबाज
जसप्रीत बुमराह- 9.0
ट्रेंट बोल्ट- 8.5
दीपक चाहर- 8.5
राहुल चाहर- 8.5