News Nation Logo

IPL 2020 Breaking News : आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी केवल 36 घंटे के लिए क्‍वारंटीन में

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Sep 2020, 12:02:03 AM
ipl

IPL 2020 Update News (Photo Credit: File)

New Delhi:  

IPL 2020 Big Breaking : इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) की टीमों के लिए यह बड़ी राहत की बड़ी खबर है कि आस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के 21 क्रिकेटर ब्रिटेन से लौटने के बाद छह दिन के बजाय केवल 36 घंटे यानी करीब डेढ़ दिन तक क्‍वारंटीन पर रहेंगे. जिन फ्रेंचाइजी टीमों में इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के क्रिकेटर हैं उन सभी ने ब्रिटेन से सीमित ओवरों की सीरीज खेल कर लौट रहे खिलाड़ियों के लिए क्‍वारंटीन की अवधि कम करने की अपील की थी. बीसीसीआई (BCCI) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (UAE) के संबंधित विभागों के साथ मसला सुलझा दिया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल के पहले मैच में क्‍या रोहित शर्मा करेंगे ओपन, जानिए यहां

आईपीएल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा कि हां, मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी छह दिन के बजाय 36 घंटे तक क्‍वारंटीन में रहेंगे. मसला सुलझा लिया गया है. अधिकतर टीमों के शीर्ष खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे. डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर जैसे खिलाड़ी यूएई के समयानुसार गुरुवार की रात को यहां पहुंचेंगे और आने पर उनका आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जाएगा. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि उनका विमान में सवार होने से पहले एक परीक्षण होगा और फिर आने पर भी उनका परीक्षण किया जाएगा. अन्यथा कड़े परीक्षण प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. इस निर्णय के पीछे तर्क यह है कि खिलाड़ी एक जैव सुरक्षित वातावरण से दूसरे में प्रवेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है, जानिए यहां

इससे पहले हमने आपको बताया था कि आस्ट्रेलिया के एक सीनियर खिलाड़ी ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखकर क्‍वारंटीन की अवधि छह के बजाय तीन दिन करने का अनुरोध किया था. बीसीसीआई ने कम से तीन फ्रेंचाइजी के अधिकारियों से बात की और वे फैसले से काफी खुश लग रहे हैं. एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई ने क्‍वारंटीन की अवधि 36 घंटे करके बहुत अच्छा काम किया है. इसका मतलब है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के जोश हेजलवुड और टॉम कुर्रेन, राजस्थान रॉयल्स के कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर आदि खिलाड़ी पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे. इसी तरह से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए ग्लेन मैक्सवेल और दिल्ली कैपिटल्स के लिए अलेक्स कैरी पहले मैच में खेल पाएंगे. केवल कोलकाता नाइटराइडर्स ही ऐसी फ्रेंचाइजी थी जो छह दिन के क्‍वारंटीन से प्रभावित नहीं हो रही थी क्योंकि उसका पहला मैच 23 सितंबर को है. उसकी टीम में इयोन मोर्गन, टॉम बैंटन और पैट कमिन्स जैसे खिलाड़ी शामिल हैं.

First Published : 17 Sep 2020, 08:20:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.