logo-image

IPL 2020 : BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली दुबई रवाना, कही बड़ी बात

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली 19 सितंबर से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होने वाली आईपीएल की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को दुबई के लिए रवाना हो गए.

Updated on: 09 Sep 2020, 01:57 PM

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. इसके लिए सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और प्रेक्‍टिस कर रही हैं. बीसीसीआई (BCCI) कुछ अधिकारी लंबे अर्से से यूएई में ही डेरा डाले हुए हैं और आईपीएल की तैयारियां कर रहे हैं. हालांकि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अभी तक भारत में ही थे, लेकिन आज यानी बुधवार को अब से कुछ देर पहले सौरव गांगुली भी यूएई के लिए रवाना हो गए हैं. अब सौरव गांगुली यूएई में देखेंगे कि कहां कहां मैच होंगे, साथ ही बाकी तैयारियों की भी समीक्षा करेंगे. 

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 Final : ट्रिनबागो और सेंट लूसिया में होगा सीपीएल फाइनल, क्‍या बनेगा इतिहास

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली 19 सितंबर से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होने वाली आईपीएल की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को दुबई के लिए रवाना हो गए. भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए इस टी20 टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा रहा है, जिसके शुरूआती मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा. सौरव गांगुली ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी फोटो के साथ पोस्ट किया, छह महीने में मेरी पहली फ्लाइट आईपीएल के लिए दुबई जाना होगा...जिंदगी बदल जाती है. सौरव गांगुली इस फोटो में मास्क और चेहरे की शील्ड पहने हुए थे जो महामारी के दौरान उड़ान के वक्त मानक परिचालन प्रक्रिया का हिस्सा है. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल उन अहम अधिकारियों में शामिल हैं जो पहले ही दुबई जा चुके हैं.

View this post on Instagram

My first flight in 6months to dubai for IPL.. crazy life changes ..

A post shared by SOURAV GANGULY (@souravganguly) on

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : चार भाषाओं में बन ही है किंग्‍स इलेवन पंजाब की रणनीति

आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी हो चुका है. अब क्रिकेट फैंस 19 सितंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी दिन आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा, जिसमें आईपीएल इतिहास की दो दिग्‍गज टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आमने सामने होंगी. हिटमैन रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस जहां अब तक चार बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है, वहीं एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्‍जा कर चुकी है. इन दोनों टीमों के बीच जब भी मुकाबला होता है तो रोमांच अपने चरम पर होता है. बीसीसीआई ने शेड्यूल में ऐसी व्‍यवस्‍था की है कि पहले ही मैच से आईपीएल का मजा आना शुरू हो जाएगा.

(इनपुट भाषा)