News Nation Logo
Banner

CPL 2020 Final : ट्रिनबागो और सेंट लूसिया में होगा सीपीएल फाइनल, क्‍या बनेगा इतिहास

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया जॉक्स ने आसान जीत के साथ कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल में प्रवेश कर लिया. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के पास अब सीपीएल के इतिहास में शुरू से लेकर आखिर तक कोई मैच नहीं गंवाने का रिकार्ड बनाने का मौका है.

Bhasha | Updated on: 09 Sep 2020, 01:35:09 PM
cpl8

CPL 2020 Final (Photo Credit: ट्वीटर )

टारूबा:

Caribbean Premier League 2020 : ट्रिनबागो नाइटराइडर्स (Trinbago Nightriders) और सेंट लूसिया जॉक्स (st lucia jocks) ने आसान जीत के साथ कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) (CPL 2020) के फाइनल में प्रवेश कर लिया. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के पास अब सीपीएल के इतिहास में शुरू से लेकर आखिर तक कोई मैच नहीं गंवाने का रिकार्ड बनाने का मौका है. उसने सेमीफाइनल से पहले अपने सभी 10 लीग मैच जीते थे. सेमीफाइनल में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने जमैका तल्लावाह को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया और फिर पांच ओवर शेष रहते हुए नौ विकेट से जीत हासिल कर ली. सेंट लूसिया जॉक्स ने दूसरे सेमीफाइनल में गयाना अमेजॉन वारियर्स को 13.4 ओवर में 55 रन पर ढेर कर दिया जो टूर्नामेंट का न्यूनतम स्कोर है. 

यह  भी पढ़ें ः IPL 2020 : चार भाषाओं में बन ही है किंग्‍स इलेवन पंजाब की रणनीति

सेंट लूसिया ने केवल 4.3 ओवर में बिना विकेट खोए दस विकेट से जीत हासिल की. इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स और ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के मालिक एक ही हैं, जबकि सेंट लूसिया जॉक्स और किंग्स इलेवन पंजाब का मालिकाना हक भी एक ही प्रमोटर्स के पास है. पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद जमैका के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते रहे. उसके केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. इनमें से नक्रुमाह बोनर ने 42 गेंदों पर 41 और कप्तान रोवमैन पावेल ने 35 गेंदों पर 33 रन बनाए.
ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की तरफ से अकील हुसैन ने तीन और खारी पियरे ने दो विकेट लिए. ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने छोटे लक्ष्य के सामने सुनील नारायण (चार) का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन लेंडल सिमन्स (44 गेंदों पर नाबाद 54) और टियोन वेबस्टर (33 गेंदों पर नाबाद 44) के बीच 97 रन की अटूट साझेदारी से टीम ने 15 ओवर में एक विकेट पर 111 रन बनाकर आसान जीत हासिल की.

यह  भी पढ़ें ः दो दिन के लिए T20 में नंबर वन बना इंग्‍लैंड और फिर ये क्‍या हुआ

दूसरे सेमीफाइनल में सेंट लूसिया ने वारियर्स को सीपीएल के दूसरे न्यूनतम स्कोर पर आउट किया और केवल 27 गेंदों पर जीत दर्ज करके इसे टी20 इतिहास का सबसे एकतरफा मैच बना दिया. सेंट लूसिया के कप्तान डेरेन सैमी ने वारियर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. वारियर्स ने पहले ओवर में ही ब्रैंडन किंग और शिमरोन हेटमेयर के विकेट गंवा दिए. इसके बाद उसके विकेट लगातार गिरते रहे. चंद्रपॉल हेमराज ने उसकी तरफ से सर्वाधिक 25 रन बनाए. सेंट लूसिया के लिये स्कॉट कुगलीन, मार्क डेयल, जाहिर खान और रोस्टन चेज ने दो . दो विकेट लिए. छोटे लक्ष्य के सामने रकीम कार्नवॉल ने सेंट लूसिया को तेज शुरुआत दिलाई. उन्होंने क्रिस ग्रीन के पहले ओवर में ही दो छक्के लगाए. उन्होंने 17 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए. जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं. डेयल 10 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे. फाइनल गुरुवार को खेला जाएगा.

First Published : 09 Sep 2020, 01:33:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.