logo-image

''दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी संतुलित है''

दिल्ली कैपिटल्स इस वक्त आईपीएल की सबसे मजबूत टीम मानी जा रहा है क्योंकि उन्होंने अपने दोनों मुकाबलों को जीत लिया है और अंत तालिका में टॉप पर बनी हुई है.

Updated on: 27 Sep 2020, 04:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस वक्त आईपीएल (IPL) की सबसे मजबूत टीम मानी जा रहा है क्योंकि उन्होंने अपने दोनों मुकाबलों को जीत लिया है और अंत तालिका में टॉप पर बनी हुई है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को सुपर ओवर में हराया था लेकिन दूसरे मैच में अनुभवी और तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर अपनी दावेदार पेश की थी. अब दिल्ली कैपिटल्स का लीग का तीसरा मैच 29 सितंबर को हैदराबाद के खिलाफ होगा. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्जे ने कहा है कि टीम काफी संतुलित है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsRR : आज के मैच में कौन किस पर कितना भारी, जानिए यहां

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्जे इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में अपने इस शानदार फॉर्म को आगे भी जारी रखना चाहेंगे. नॉर्जे का पहला यह आईपीएल है. नॉर्जे को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनके पहले मैच में कोई विकेट नहीं मिला था, लेकिन शुक्रवार को चेन्नई के खिलाफ उन्होंने दो विकेट निकालकर दिल्ली कैपिटल्स की जीत में अहम योगदान दिया था

यह भी पढ़ें ः KKRvsSRH : दिनेश कार्तिक की KKR ने डेविड वार्नर की SRH को हराया

नॉर्जे ने कहा यह अविश्वसनीय है. पहले मैच में एक भी विकेट नहीं मिलने के बाद आखिरकार विकेट लेना बहुत ही अच्छा रहा. मुझे ऐसा लगा कि मैं आज ही आया हूं और मैंने दौड़ना शुरू कर दिया है. जब मैं गेंदबाजी करता हूं तो उस पर मेरा नियंत्रण रहता है और मैं अपनी ओर से केवल चीजों को करने की कोशिश कर रहा था. दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज ने चेन्नई के खिलाफ मैच के बाद टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा, "जैसा कि मैंने शुरुआत में ही कहा था कि यह एक अच्छी टीम भावना है. मैच के दौरान भी हमें पता होता है कब हमें आराम करना है और कब हमें आगे बढ़ना है, इसलिए यह एक अच्छी संतुलित टीम है.

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर ने क्‍यों कहा कि वे भाग्यशाली कप्‍तान हैं

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ साथ यंग आर्मी भी है. श्रेयस अय्यर की कप्तानी में अभी तक टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और आने वाले मुकाबलों में दिल्ली की दबंग इंडियन प्रीमियर में हल्ला बोल सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या दिल्ली अपने 12 साल के सूखे को खत्म कर पाती है या नहीं.

(IANS के साथ)