logo-image

IPL 13 : श्रीलंका, UAE या न्‍यूजीलैंड कहां होगा IPL! सौरव गांगुली ने अहमदाबाद का क्‍यों लिया नाम

कभी श्रीलंका में तो कभी यूएई में यहां तक कि कभी कभी तो न्‍यूजीलैंड तक में आईपीएल 2020 कराने तक की बातें सामने आ चुकी हैं. जहां भी कोरोना का कहर कम है, वहीं पर आईपीएल 13 कराने की खबरें सामने आ जाती हैं.

Updated on: 08 Jul 2020, 04:52 PM

New Delhi:

कभी श्रीलंका में तो कभी यूएई में यहां तक कि कभी कभी तो न्‍यूजीलैंड तक में आईपीएल 2020 (IPL 2020) कराने तक की बातें सामने आ चुकी हैं. जहां भी कोरोना (CoronaVirus) का कहर कम है, वहीं पर आईपीएल 13 (IPL 13) कराने की खबरें सामने आ जाती हैं. हालांकि जिसे आईपीएल (IPL Update) कराना है, यानी बीसीसीआई (BCCI) , उसकी तरफ से अभी तक नहीं बताया गया था कि आईपीएल को लेकर आखिर अपडेट क्‍या है. लेकिन अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने खुद ही सामने आकर बता दिया है कि उनकी योजना आईपीएल कहां कराने की है. यह दिन वैसे भी सौरव गांगुली के लिए खास है, क्‍योंकि आज यानी आठ जुलाई को उनका जन्‍मदिन भी है, आज वे 48 साल के हो गए. 

यह भी पढ़ें ः ENGvWI Update : कोरोना वायरस के बाद पहले टेस्‍ट में बारिश ने डाला खलल, जानिए क्या है मैच का हाल

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि वह इस साल आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन कराना चाहते हैं और उनकी प्राथमिकता अपने देश में ही आईपीएल कराने की है. आईपीएल की शुरुआत पहले 29 मार्च से होनी थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है.
सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से शो पर कहा, हम आईपीएल कराना चाहते हैं, जैसा मैंने कहा कि क्रिकेट की वापसी की जरूरत है. हमारे लिए यह ऑफ सीजन है जिसने हमारी मदद की. हमने मार्च में अपना घरेलू सत्र खत्म कर दिया था. इसके बाद हमें आईपीएल को स्थगित करना पड़ा, जो हमारे घरेलू सीजन का अहम हिस्सा है. उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि आईपीएल हो क्योंकि जीवन को सामान्य स्तर पर और क्रिकेट को भी सामान्य स्तर पर लाने की जरूरत है, लेकिन हमारे पास टी-20 विश्व कप को लेकर आईसीसी से कोई जवाब नहीं आया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की तैयारी में BCCI, भारत या फिर विदेश को लेकर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

ऐसी खबरें हैं कि आईपीएल इस साल बाहर जा सकता है क्योंकि देश में वायरस का संक्रमण कम नहीं हो रहा है और दिन प्रतिदिन स्थिति बिगड़ती जा रही है. सौरव गांगुली ने हालांकि कहा है कि उनकी प्राथमिकता आईपीएल को देश में ही कराने की है. पूर्व कप्तान ने कहा, हम मीडिया के जरिए कई तरह की चीजें सुनते रहते हैं लेकिन अभी तक आधिकारिक तौर पर बोर्ड के सदस्यों को इस बारे में नहीं बताया गया है. हम हालांकि इसे भारत में ही कराना चाहते हैं. यह हमारी प्राथमिकता है. हमें जो भी समय मिलेगा, अगर हमें 35-40 दिन भी मिलते हैं तो हम इसे कराएंगे.

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : अंग्रेज कप्‍तान बेन स्टोक्स के लिए सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात, ब्रायन लारा भी बोले

उन्होंने कहा, मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई.. यह आईपीएल की बड़ी टीमें हैं और इस समय मैं नहीं समझता कि आप अपने दिल पर हाथ रखकर यह नहीं कह सकते कि इन जगहों पर क्रिकेट होगा. उन्होंने कहा, हम अहमदाबाद में बने नए स्टेडियम में जाने को लेकर उत्सुक हैं, लेकिन मैं नहीं समझता कि हम वहां जा पाएंगे या नहीं. इस समय यह कहना आसान नहीं है कि हम भारत में इसकी मेजबानी कर सकते हैं. गांगुली ने हालांकि कहा कि भारत के बाहर जाना काफी खर्चीला हो सकता है. उन्होंने कहा, क्या यह भारत में होगा? अगर नहीं तो हम बाहर जाने के बारे में सोचेंगे लेकिन कहां? क्योंकि मौजूदा कन्वर्जन रेट के तहत बाहर जाना बोर्ड और फ्रेंचाइजियों के लिए काफी ख्रर्चीला हो जाएगा. उन्होंने कहा, इसलिए हम चीजों पर नजर रख रहे हैं और हम इसकी मेजबानी करने को लेकर उतारू हूं. हमें उम्मीद है, हम साल 2020 बिना आईपीएल के नहीं चाहते.

(इनपुट एजेंसी)