News Nation Logo
Banner

IPL 13 : आईपीएल के लिए आज का दिन बहुत खास, जानें क्‍या हैं सबसे बड़े सवाल

बीसीसीआई और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजियां यूएई में लीग को आयोजित कराने के लिए दिन रात मेहनत कर रही हैं, लेकिन कुछ सवाल हैं कि क्या भारत सरकार से जरूरी मंजूरी मिल जाएगी?

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Aug 2020, 11:46:04 AM
ipl trophy

IPL 2020 News Update (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

बीसीसीआई और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)(IPL) फ्रेंचाइजियां यूएई में लीग को आयोजित कराने के लिए दिन रात मेहनत कर रही हैं, लेकिन कुछ सवाल हैं कि क्या भारत सरकार से जरूरी मंजूरी मिल जाएगी? बोर्ड हालांकि इस बात को लेकर सकारात्मक है. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है और बोर्ड को उम्मीद है कि विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय से भी मंजूरी मिल जाएगी. अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि अन्य विभाग भी हमें मंजूरी दे देंगे. एक तबगे से हालांकि कुछ दिक्कतें आ रही हैं क्योंकि वह बोर्ड को आईपीएल आयोजन में असफल होते हुए देखना चाहते हैं, लेकिन वो सिर्फ क्रिकेट को प्यार करने वाले देश में असमंजस पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः मिताली राज का छलका दर्द, बोलीं- इतने साल खेलकर सब कुछ पाया सिवाय विश्व कप के, 2021 फिर करेंगे ये काम

अधिकारी ने कहा कि मैं एक बात सुनिश्चित कर दूं कि बीसीसीआई सुरक्षित आईपीएल कराने को लेकर प्रतिबद्ध हैं और इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि इससे खेल विभाग को इस मुश्किल समय में जरूरी मदद मिलेगी. हम सरकार का समर्थन और स्थिति को समझने के लिए कृतज्ञ हैं. वह लगातार इस दौरान हमारा मार्गदर्शन करती आ रही हैं. साथ ही हम खेल मंत्री किरण रिजिजू का भी धन्यवाद करना चाहते हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजियां इस बात को लेकर भी आश्वस्त हैं कि भारतीय सरकार यूएई में लीग को कराने की जरूरी इजाजत दे देगी.
उन्होंने कहा कि आपके आस-पास ऐसे लोग होते हैं जो निगेटिव चीजों को देखते रहते हैं.

यह भी पढ़ें ः आईपीएल 2020 के कारण दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरा रद, जानिए अपडेट

लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आईपीएल घरेलू क्रिकेटरों को किस तरह की मदद पहुंचाता है. हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि बीसीसीआई लीग को यूएई में आयोजित कराने को लेकर मंजूरी ले लेगी क्योंकि अंत में हम सभी लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखना चाहते हैं. कई लोग एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा को मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते हैं. सभी प्रोटोकॉल्स माने जाएंगे और खिलाड़ियों को सुरक्षा प्राथमिकता होगी.

First Published : 02 Aug 2020, 11:44:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×