News Nation Logo
Banner

आईपीएल 2020 के कारण दक्षिण अफ्रीका का वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरा रद, जानिए अपडेट

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी एक और सीरीज रद कर दी है. अब दक्षिण अफ्रीकी टीम वेस्‍टइंडीज के दौरे पर नहीं जाएगी. इसका कारण कोरोना तो है ही, साथ ही बड़ा कारण आईपीएल 2020 भी है, जो 19 सितंबर से आठ नवंबर तक इस बार यूएई में होने जा रहा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 02 Aug 2020, 08:49:16 AM
graeme smith thesouthafrican

graeme smith thesouthafrican (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoronaVirus) के बाद इंग्‍लैंड में भले क्रिकेट की शुरुआत हो गई हो और वेस्‍टइंडीज के साथ तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज के बाद टीम अब आयरलैंड (ENGvIRE) के खिलाफ तीन वन डे मैचों की सीरीज खेल रही हो, लेकिन क्रिकेट खेलने वाले बाकी देशों में अभी तक कोरोना की स्‍थिति पर लगाम नहीं लग पाई है. खास तौर पर दक्षिण अफ्रीका (South Africa Corona) में अभी भी हालात बेकाबू जैसे ही बने हुए हैं. इस बीच दक्षिण अफ्रीका ने अपनी एक और सीरीज रद कर दी है. अब दक्षिण अफ्रीकी टीम वेस्‍टइंडीज (SAvWI) के दौरे पर नहीं जाएगी. इसका कारण कोरोना तो है ही, साथ ही बड़ा कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) भी है, जो 19 सितंबर से आठ नवंबर तक इस बार यूएई में होने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल 13 को भारत में कराने की उठी मांग, जानिए सौरव गांगुली को किसने लिखा

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने शनिवार को पुष्टि की कि कोरोना वायरस महामारी के कारण टीम का वेस्टइंडीज दौरा अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. वेस्टइंडीज दौरे पर दक्षिण अफ्रीका को 23 जुलाई से 16 अगस्त तक दो टेस्ट और पांच मैचों की T20 सीरीज खेलनी थी. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका का जून में होने वाला श्रीलंका दौरा भी स्थगित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें ः IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक आज, अभी तक नहीं मिली सरकार से परमीशन, जानिए चर्चा के 10 POINTS

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण प्रोटियाज टीम के वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरे को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया हैं. पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के नवंबर में वापसी करने की उम्मीद है. क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने पिछले हफ्ते कहा था कि उनका बोर्ड सितंबर में पांच मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज या दो टेस्ट मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करना चाहता है. ग्रीम स्मिथ ने हालांकि कहा कि कैरेबियाई दौरे पर जाने का समय नहीं है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने जा रहे हैं, जो 19 सितंबर से आठ नवंबर तक यूएई में आयोजित होगा.

यह भी पढ़ें ः Monkeygate Scandal : मंकीगेट पर बोले अनिल कुंबले, कहा- लगा था कि हरभजन गलत हैं!

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि वेस्टइंडीज दौरे को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस समय आईपीएल का कार्यक्रम आने से हमें समय नहीं मिल पा रहा हैं. उन्होंने कहा, ऐसा लग रहा है कि हमारे खिलाड़ियों को सितंबर की शुरुआत में वहां जाना होगा. इसके लिए सरकार की अनुमति और यात्रा की अनुमति की आवश्यकता होगी. श्रीलंका दौरे को भी स्थगित कर दिया गया है. पूर्व कप्तान ने कहा कि बोर्ड कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण स्थगित सभी सीरीज को नवंबर से पुनर्निर्धारित करना चाहता हैं. दक्षिण अफ्रीका को जून में श्रीलंका दौरे पर तीन एक दिवसीय और तीन ही T20 अंतरराष्ट्रीय खेलने थे. कैरेबियाई दौरा पर 23 जुलाई से 16 अगस्त के बीच दो टेस्ट और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने का कार्यक्रम था. स्मिथ ने साथ ही संकेत दिया कि कोरोनो वायरस के कारण स्थगित हुई सीरीज के कार्यक्रमों को सीएसए फिर से तय करने की कोशिश करेगा.

(इनपुट भाषा)

First Published : 02 Aug 2020, 08:45:59 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×