News Nation Logo

IPL 13 : सनराइजर्स हैदराबाद को मिले नए स्‍पॉन्‍सर, जानिए कौन कौन है शामिल

आईपीएल 2020 की तैयारी तेजी से की जा रही है. बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक टीम यूएई में ही है. बीसीसीआई आईपीएल के लिए लगातार नए स्‍पॉन्‍सर खोज रही है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 25 Aug 2020, 04:22:17 PM
sunriser hydrabad logo

sunriser hydrabad logo (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल 2020 की तैयारी तेजी से की जा रही है. बीसीसीआई (BCCI) और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की एक टीम यूएई में ही है. बीसीसीआई आईपीएल के लिए लगातार नए स्‍पॉन्‍सर (IPL Sponsor) खोज रही है. कुछ कंपनियां इस बार आईपीएल से बाहर हुई हैं तो कुछ नई कंपनियों ने आईपीएल से नाता जोड़ा है. इतना तो तय हो गया है कि आईपीएल 19 सितंबर से होगा, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि पहला मैच किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा, और यह मैच कहां पर होगा. हालांकि आईपीएल चेयरमैन ने बताया है कि इस सप्‍ताह के आखिर तक आईपीएल का पूरा शेड्यूल (IPL Schedule) जारी कर दिया जाएगा. जहां एक ओर बीसीसीआई स्‍पॉन्‍सरों के साथ डील करने में जुटा है, वहीं आईपीएल टीमें भी अपने लिए स्‍पॉन्‍सर से डील फाइनल करन में व्‍यस्‍त हैं. इस बीच अब सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने डील फाइनल कर ली है. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : रोहित शर्मा ने पत्‍नी रितिका सजदेह के साथ किया वर्कआउट, देखिए

आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने यूएई में शुरू होने जा रही लीग के 13वें सीजन के लिए अपने नए प्रायोजकों की घोषणा की है. 2016 की चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद का जेके लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड टाइटल स्‍पॉन्‍सर है. जेके लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड ने इस साल जनवरी में हैदराबाद के साथ करार किया था. इस करार के तहत सनराइजर्स हैदराबाद की जर्सी के आगे जेके लक्ष्मी सीमेंट का लोगो होगा. इसके अलाव राल्को टायर्स, वॉलवोलीन भी टीम का अन्य मुख्य प्रायोजक हैं. टीम की जर्सी पर राल्को का लोगो पीछे की ओर जबकि वॉलवोलीन का लोगो दाहिने सीने के ऊपर होगा .इसके अलावा जियो, टीसीएल, ड्रीम11, जय राज स्टील, नेरोलैक और कॉलगेट आईपीएल 13 के लिए अन्य पार्टनर हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने साथ ही टायका, फैनकोड, आईबी क्रिकेट और डबल हॉर्स को भी अपना पार्टनर बनाया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : धोनी, रोहित और विराट से सीखी कप्‍तानी अब उन्‍हीं को देंगे टक्‍कर

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम हमेशा से आईपीएल की एक मजबूत टीम मानी जाती रही है, लेकिन वह अभी तक एक ही बार आईपीएल का खिताब जीत पाई है. इस बार फिर नई उम्‍मीदों के साथ टीम दुनिया की इस सबसे बड़ी लीग में उतरने जा रही है. टीम की कप्‍तानी एक बार फिर आस्‍ट्रेलिया दिग्‍गज बल्लेबाज डेविड वार्नर करते हुए नजर आएंगे. इस भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में कई दिग्‍गज दिखाई देंगे. देखना होगा कि यूएई इस टीम के लिए कैसा रहता है. हालांकि यूएई में सनराइजर्स की टीम सबसे आखिर में पहुंची है. 
हैदराबाद की टीम को अनंतारा द पाम दुबई रिज़ॉर्ट ठहराया गया है. हैदराबाद की टीम 6 दिन के क्वारंटीन वक्त को कमरों में गुजारने वाली है. इस होटल की खासियत है कि यहां आस पास कुछ बीच हैं.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 04:17:43 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो