News Nation Logo

गांगुली बोले, वीवो के हटने से BCCI पर कोई फर्क नहीं पड़ता

इस बार का आईपीएल यूएई में होगा और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. लीग का पहला मैच दो चैंपियन टीम्स मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस बार टाइटल स्पॉन्सर कौन होने वाला है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Aug 2020, 01:52:51 PM
Saurav Ganguly

सौरव गांगुली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इस बार का आईपीएल (IPL) यूएई में होगा और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा. लीग का पहला मैच दो चैंपियन टीम्स मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai superkings) के बीच खेला जाएगा. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि इस बार टाइटल स्पॉन्सर कौन होने वाला है. चीनी कंपनी वीवो के हटने के बाद कई कंमनियां आईपीएल को स्पॉन्सर करने का मन बना रही है लेकिन अभी तक कुछ पक्का नहीं हो पाया है. अब BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वीवो के साथ आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप डील को रद्द करने पर बयान दिया है.

यह भी पढ़ें ः जसप्रीत बुमराह के एक्‍शन पर फिर उठे सवाल, शोएब अख्‍तर ने कही बड़ी बात

सौरव गांगुली ने कहा कि वो इससे वित्तीय संकट नहीं कहेंगे. गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई एक बहुत मजबूत नींव है. खेल, खिलाड़ी और प्रशासकों ने इस खेल को मजबूत किया है. बीसीसीआई को ऐसे करार टूटने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा और ऐसी स्थितियों को संभालने के लिए बोर्ड पूरी तरह सक्षम है. पूर्व कप्तान ने इसके आलावा कहा कि, हम अपने अन्य रास्तों को खुले रखते हैं जबकि समझदार ब्रांड इसे करते हैं.

ये भी पढ़ें-बेटी जीवा के साथ बाइक पर घूमते हुए धोनी, देखें वीडियो

वीवो आईपीएल के टाइटल स्‍पॉन्स‍रशिप के तहत बीसीसीआई को करीब 440 करोड़ रुपये हर साल देता था, लेकिन अब कौन सी कंपनी आएगी और वह कितने पैसे देगी यह सवाल बड़ा बनाता जा रहा है. कयास लगाया जा रहा है कि वीवो एक साल बाद यानी अगले साल 2021 में एक बार फिर आईपीएल के साथ जुड़ेगी. खैर इस साल स्पॉन्सरशिप के लिए  लिए कई सारी भारतीय कंपनियां अब रेस में उतर चुकी है. बताया जा रहा है कि जियो के अलावा टाइटल स्‍पॉन्स‍रशिप के लिए बायजू, एमेजॉन, फ्लिपकार्ट, ड्रीम इलेवन और कोका कोला इंडिया का नाम सबसे ज्यादा आ रहा है.

ये भी पढ़ें-चेन्नई सुपरकिंग्स का लगा वीजा, इस तारीख को दुबई जाएंगे धोनी

इस बीच यह भी कयास लगाया जा रहा है कि आईपीएल के लिए बीसीसीआई को एक साल के लिए ज्‍यादा से ज्‍यादा 300 से 350 करोड़ रुपये ही मिल सकते हैं. ऐसे में साफ है कि इस साल आईपीएल से  बीसीसीआई को बड़ा नुकसान होगा. कोरोना वायरस के कारण आईपीएल इस बार यूएई में होने वाला है उस हिसाब से भी बीसीसीआई को घाटा होने वाला है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 01:49:41 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.