News Nation Logo

IPL 13 : दिल्‍ली कैपिटल्‍स का बल्‍लेबाजी क्रम तय! अजिंक्‍य रहाणे निभाएंगे ये भूमिका

आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला शुरू होने में अब करीब 20 दिन ही बचे हैं. सभी टीमें यूएई में हैं. कुछ टीमों ने अपनी प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है. वहीं कुछ टीमें अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रही हैं.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Aug 2020, 04:01:19 PM
delhi capital logo

delhi capital logo (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 : आईपीएल 2020 का पहला मुकाबला शुरू होने में अब करीब 20 दिन ही बचे हैं. सभी टीमें यूएई (UAE) में हैं. कुछ टीमों ने अपनी प्रैक्‍टिस भी शुरू कर दी है. वहीं कुछ टीमें अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा कर रही हैं. इस बीच टीमों ने अपनी रणनीति बनाने पर काम शुरू कर दिया है. भारत के बाद अब बाकी देशों के खिलाड़ी भी यूएई पहुंच रहे हैं. इस बीच जब पिछले साल दिसंबर मे आईपीएल 2020 का ऑक्‍शन (IPL 2020 Auction) हुआ था, उसके बाद जब टीमें देखी गई तो पता चला कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के पास कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जो ओपनिंग कर सकते हैं. इससे माना गया कि कौन सा बल्‍लेबाज किस क्रम पर बल्‍लेबाजी के लिए उतरेगा, कहीं ये दिल्‍ली के लिए मुसीबत का सबब न बन जाए. अब दिल्‍ली कैपिटल्‍स का बल्‍लेबाजी क्रम करीब करीब तय हो गया है. इस ओर इशारा अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कर दिया है. वैसे तो अजिंक्‍य रहाणे खुद भी ओपनिंग करते हैं, लेकिन इस बार लगता है कि उन्‍हें नीचे के क्रम पर उतरना होगा और फिनिशर की भूमिका निभानी होगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Big Update : अबु धाबी पहुंचकर बुरी फंसी मुंबई इंडियंस और केकेआर, जानें क्‍यों

अंजिक्य रहाणे को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में पारी का आगाज करना पसंद है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स में टॉप आर्डर में कई बल्लेबाजों की मौजूदगी से भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान को संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में फिनिशर की भूमिका निभानी पड़ सकती है. इसके लिए वे पूरी तरह से तैयार हैं. इस साल दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने वाले अजिंक्‍य रहाणे के लिए टॉप आर्डर में जगह बनाना मुश्किल होगा, क्योंकि टीम में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ हैं, जिनके बाद श्रेयस अय्यर, शिमरोन हेटमेयर और ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं. अजिंक्‍य रहाणे से टीम में अपनी भूमिका के बारे में पूछा गया, उन्होंने कहा, मैं नहीं जानता. हमें इंतजार करना होगा क्योंकि अभी हमें अभ्यास सत्र शुरू करना है और तभी इस पर बात होगी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : आईपीएल में शून्‍य से शुरुआत करेगा 2.4 करोड़ का ये खिलाड़ी

अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि मैंने अपने पूरे करियर के दौरान पारी का आगाज किया और मैंने इसका पूरा लुत्फ उठाया. लेकिन यह पूरी तरह से टीम प्रबंधन पर निर्भर करेगा कि वह टीम में मुझे क्या भूमिका देना चाहते हैं. मैं वह भूमिका शत प्रतिशत निभाऊंगा. क्या टी20 में फिनिशर की भूमिका उनके अनुकूल होगी तो रहाणे ने कहा कि वह इसके लिए तैयार हैं. टी20 क्रिकेट में 196 मैचों में 4988 रन बनाने वाले अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि अगर मुझे नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी के लिए कहा जाता है तो निश्चित तौर पर ऐसा करना चाहूंगा क्योंकि यह मेरे लिए नई भूमिका होगी और इससे मुझे अपना खेल को विस्तार देने में मदद मिलेगी. इसलिए अगर आप मुझसे पूछते हो तो मेरा जवाब हां होगा, मैं तैयार हूं. 
रहाणे को अब भी पिछले साल विश्व कप में टीम का हिस्सा नहीं बन पाने की निराशा है. उन्होंने कहा कि मेरा वास्तव में मानना है कि मुझे विश्व कप में नंबर चार बल्लेबाज के तौर पर होना चाहिए था. यह अब अतीत की बात है और लक्ष्य वनडे टीम में वापसी करना और सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 03:58:29 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो