News Nation Logo

IPL 2023 : कोहली, धोनी नहीं, ये खिलाड़ी है IPL का बॉस, आंकड़े दे रहे गवाही

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 25 Nov 2022, 05:09:28 PM
indian premier leaguejadeja is hero in ipl 2023 kohli dhoni rohit

indian premier leaguejadeja is hero in ipl 2023 kohli dhoni rohit (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Ravindra Jadeja IPL 2023 : आईपीएल 2023 (Indian Premier League) इस बार महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए खास होने जा रहा है. धोनी (Dhoni) आखिरी बार हमें कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. ऐसे में सभी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के फैंस इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि यह सीजन धोनी जीत के साथ अलविदा कहें और यह तभी होगा जब टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की टीम में वापसी होगी. रवींद्र जडेजा की बात करें तो महेंद्र सिंह धोनी के वह हमेशा से एक अहम हथियार रहे हैं. जब भी धोनी फंसे हैं जडेजा ने उनको परेशानी से निकाला है.

यह भी पढ़ें -  IPL 2023 : Mini Auction में इस खिलाड़ी के पीछे भागेंगे धोनी, लगा देंगे पूरी जान

आईपीएल 2022 के बाद से जडेजा के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के बीच तनाव का माहौल रहा था. जिस तरीके से आईपीएल 2022 के सीजन में जडेजा से कप्तानी ली गई थी उसको लेकर ये हरफनमौला खिलाड़ी नाराज हो गया था. हालांकि धोनी के बीच-बचाव के बाद सारा मामला ठीक हो गया. जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के लिए हमेशा एक तुरुप का इक्का रहे हैं. ऐसे में धोनी या कोई भी कप्तान बिल्कुल नहीं चाहेगा कि जड्डू किसी और टीम के साथ आईपीएल खेलें.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

जडेजा के आईपीएल करियर की बात करें तो जडेजा ने 210 मैचों में 2502 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं गेंदबाजी में 132 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इसके अलावा जडेजा एक मैच में 5 विकेट लेने का कारनामा भी चर्चा कर चुके हैं. आंकड़ों से साफ है कि कोई भी टीम या कप्तान नहीं चाहेगा कि ये स्टार ऑलराउंडर हमसे दूर हो.

First Published : 25 Nov 2022, 05:09:28 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.