logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2023: ऑक्शन में SRH के पर्स में होंगे सबसे ज्यादा राशि, ये 2 खिलाड़ी होंगे रडार पर

आईपीएल 2023 का नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

Updated on: 21 Dec 2022, 08:59 PM

highlights

  • 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा आईपीएल ऑक्शन
  • SRH को कप्तान की है तलाश
  • कैमरून और स्टोक्स को मिल सकता है मोटी रकम

:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का नीलामी 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने भी ऑक्शन को लेकर अपनी कमर कस ली है. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) सबसे ज्यादा 42.25 करोड़ पर्स में राशि के साथ आईपीएल 2023 के ऑक्शन में उतरेगी. एसआरएच (SRH) ने अपने कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को भी रिलीज कर दिया है. उन्हें एक कप्तान की भी तलाश है. ऐसे में सनराइजर्स ऑक्शन में इन दो विदेशी खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात कर सकती है. ये दोनों खिलाड़ी ऑलराउंडर भी हैं और एक पास कप्तानी का अनुभव भी है. 

SRH इस खिलाड़ी को कर सकती है टारगेट

आईपीएल ऑक्शन में सनराइजर्स इंग्लैंड (England) के टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर बड़ा दांव लगा सकती है. बेन स्टोक्स एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है. वह अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से किसी भी समय मुकाबले को पलट सकते हैं. वह इंग्लैंड को दो बार वर्ल्ड चैंपियन भी बना चुके हैं. हाल में खत्म हुई टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में उन्होंने शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाए थे. इससे पहले उन्होंने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार पारी खेल इंग्लैंड वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाई थी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit की इस बड़ी टेंशन को दूर करेगी ये खिलाड़ी, MI लगाएगी बड़ा दांव

कैमरून ग्रीन (Cameron Green) 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के स्टार युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पर आईपीएल की सभी 10 टीमें बड़ा दांव लगा सकती है. वह सामने वाली टीम के गेंदबाजों पर कहर बरपा सकते हैं. कैमरून ग्रीन के पास बड़े-बड़े शॉट खेलने की छमता है. ऐसे में वह मुकाबले को किसी भी वक्त पलट सकते हैं. वह अपने दम  पर टीम को जीत दिला सकते हैं. ऐसे में सनराइजर्स इन खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है. 

SRH के पर्स में बकाया राशि - 42.25 करोड़

विदेशी खिलाड़ियों के लिए खाली जगह: 4

मौजूदा टीम: अब्दुल समद, एडेन मार्कराम, राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को यानेसन, वाशिंगटन सुंदर, फजलहक फारूकी, कार्तिक त्यागी, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मलिंगा-बुमराह नहीं, इस प्लेयर के नाम है IPL इतिहास के बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड