logo-image

IPL 2023: मलिंगा-बुमराह नहीं, इस प्लेयर के नाम है IPL इतिहास के बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के स्टार तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में ही धमाल मचाया था.

Updated on: 21 Dec 2022, 05:43 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का बिगुल बज गया है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग आईपीएल ऐसे तो बल्लेबाजों के लिए ज्यादा जाना जाता है, क्योंकि इसमें छक्के और चौके की खूब बारिश होती है, लेकिन यहां गेंदबाजों के भी कम जलवा नहीं है. दुनियाभर से खिलाड़ी आईपीएल में खेलने आते हैं और फैंस को एंटरटेन करते हैं. आईपीएल में गेंदबाजी की बात होती है तो लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह का नाम पहले आता है. इन दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, लेकिन अगर आईपीएल इतिहास की सबसे बेस्ट बॉलिंग फिगर की बात करें तो इस कैरेबियाई खिलाड़ी का नाम आता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MI इन 3 विदेशी खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़ा दांव, पूर्व क्रिकेटर का दावा

वेस्टइंडीज के स्टार तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में ही धमाल मचाया था. उन्होंने आईपीएल के बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया था. अल्जारी जोसेफ ने साल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 3.2 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. यह आईपीएल की इतिहास की बेस्ट बॉलिंग फिगर है.

अल्जारी जोसेफ साल 2019 में जोसेफ एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के रूप में मुंबई इंडियन्स में शामिल हुए थे और उन्होंने पहले ही मैच में 6 विकेट हासिल कर बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. जोसेफ ने साल 2019 में सिर्फ 3 ही मुकाबले खेले थे. साल 2020 के आईपीएल ऑक्शन में उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला था. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उन्हें गुजरात टाइटन्स ने 2.4 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था. गुजरात ने आईपीएल 2023 के लिए भी उन्हें रिटेन किया है. ऐसे में वह आईपीएल के अगले सीजन में बल्लेबाजों पर कहर बरपाते नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन में इन 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकती है मोटी रकम