logo-image

IPL 2023: Rohit की इस बड़ी टेंशन को दूर करेगी ये खिलाड़ी, MI लगाएगी बड़ा दांव

आईपीएल 2023 का ऑक्शन होने में दो बिन बाकी रह गया है.

Updated on: 21 Dec 2022, 07:09 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का ऑक्शन होने में दो बिन बाकी रह गया है. 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का ऑक्शन होना है. बीसीसीआई ने ऑक्शन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं पांच बार आईपीएल खिताब को अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने भी आईपीएल ऑक्शन के लिए अपनी कमर कस ली है. मुंबई इंडियंस को एक अनुभवी स्पिनर की जरूरत है. राहुल चाहर के जाने के बाद मुंबई की स्पिन गेंदबाजी कमजोर हुई है. ऐसे में आईपीएल ऑक्शन में मुंबई को एक स्टार स्पिनर की तलाश होगी. मुंबई ऑक्शन में इस अनुभवी स्पिनर को अपने टीम में शामिल कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: मलिंगा-बुमराह नहीं, इस प्लेयर के नाम है IPL इतिहास के बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड

अमित मिश्रा (Amit Mishra) साल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा थे, लेकिन आईपीएल 2022 से पहले दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने उन्हें रिलीज कर दिया था. आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में किसी टीम ने उनमें अपनी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह अनसोल्ड रह गए थे. अब अमित मिश्रा आईपीएल 2023 के ऑक्शन का हिस्सा होंगे. ऐसे में मुंबई इंडियंस उनके अनुभव को देखते हुए अपनी टीम में शामिल कर सकती है. 

बता दें कि अमित मिश्रा आईपीएल 2023 के ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी हैं. वह अभी 40 साल के हैं. अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर हैं. इसके अलावा उन्होंने कई रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया है. आईपीएल में सबसे ज्यादा तीन बार हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी अमित मिश्रा के नाम है. उनके आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अबतक 154 मुकाबलों में 166 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका 7.35 की इकोनॉमी रेट रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन में इन 5 अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को मिल सकती है मोटी रकम