News Nation Logo

IPL 2023: आईपीएल में कभी एक टीम से खेलने वाले आमने-सामने, होगी कड़ी टक्कर

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 24 Nov 2022, 10:29:00 AM
Kane Williamson And Shikhar Dhawan

Kane Williamson And Shikhar Dhawan (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगी भिड़ंत
  • SRH से खेले हैं विलियमसन और शिखर धवन
  • ODI सीरीज में दोनों खिलाड़ी अपनी टीम की संभालेंगे कमान

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए फ्रेंचाइजियां मिनी ऑक्शन (Mini Auction) की तैयारी कर रही हैं. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन की डेट 23 दिसंबर तय की गई है. आईपीएल 2023 की शुरुआत होने में काफी वक्त बाकी है. इस वक्त खिलाड़ी अपने-अपने के लिए इंटरनेशनल मुकाबले (International Match) खेल रहे हैं. हाल ही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई. टीम इंडिया ने इस सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया. अब टीम इंडिया (Team India), न्यूजीलैंड (New Zealand) से ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में कभी आईपीएल में एक ही टीम से खेलने वाले दो दिग्गज खिलाड़ी भिड़ते हुए नजर आएंगे. 

हम जिन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केन विलियमसन (Kane Williamson) हैं. दोनों खिलाड़ी आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम से खेले हैं, लेकिन आईपीएल 2023 में भी अलग-अलग टीमों से खेलते हुए दिखाई देंगे. केन विलियमसन और शिखर धवन आईपीएल 2018 तक साथ खेले. आईपीएल 2019 में शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा हो गए थे. जबकि केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के साथ ही जुड़े रहे. आईपीएल 2023 में केन विलियमसन भी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे. क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले विलियमसन को रिलीज कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन दो खिलाड़ियों पर लक्ष्मी होंगी खुश! हो सकती है पैसों की बारिश

आईपीएल 2018 तक एक टीम से खेलने वाले शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और केन विलियमसन (Kane Williamson) 25 दिसंबर से शुरू हो रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होंगे. शिखर धवन टीम इंडिया (Team India) की कमान संभालेंगे. तो वहीं केन विलियमसन न्यूजीलैंड (New Zealand) की कमानी करेंगे. दोनों कप्तानों की पूरी कोशिश होगी, वनडे सीरीज अपने नाम करने की. अब देखना है कि शिखर धवन टीम इंडिया की कैसी कप्तानी करते हैं. शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए जब भी कप्तानी की है, ज्यादातर मुकाबलों में टीम को जीत मिली है. शिखर धवन के पास चुनौती होगी न्यूजीलैंड के खिलाफ यही सिलसिला बरकरार रखने की. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस डेट तक खिलाड़ी कर दें रजिस्ट्रेशन, नहीं तो हो जाएगी देर

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए दोनों खिलाड़ियों की बात करें तो आईपीएल 2023 में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी करेंगे. जबकि केन विलियमसन (Kane Williamson) का अभी कुछ भी पता नहीं है कि किस टीम से खेलेंगे. क्योंकि आईपीएल 2023 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने केन विलियमसन को रिलीज कर दिया है. आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में केन विलियमसन को कई टीमें टारगेट कर सकती हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह है कि विलियमसन अनुभवी कप्तान होने के साथ ही दिग्गज बल्लेबाज भी हैं.  

First Published : 24 Nov 2022, 10:29:00 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.