News Nation Logo

IPL 2023: इस डेट तक खिलाड़ी कर दें रजिस्ट्रेशन, नहीं तो हो जाएगी देर

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 23 Nov 2022, 06:43:11 PM
IPL Auction

IPL Auction (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

आईपीएल 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों का साफ कर दिया था कि 15 नवंबर तक रिटेन खिलाडियों की लिस्ट जारी कर दें. बीसीसीआई के निर्देश का पालन करते हुए सभी फ्रेंचाइजियों ने लिस्ट आउट किया था. अब बीसीसीआई ने रिलीज किए गए खिलाड़ियों के लिए डेड लाइन तय कर दी है. बीसीसीआई ने रिलीज किए गए खिलाड़ियों को आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए 15 दिसंबर शाम पांत बजे तक रजिस्ट्रेशन कराने को कहा है. 

आईपीएल 2023 से पहले सभी दसों फ्रेंचाइजियों ने 163 खिलाड़ियों को रिटेन किया, जबकि 85 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. आईपीएल 2023 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन में कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम भी होगा. इस लिस्ट में पंजाब किंग्स के कप्तान रहे मयंक अग्रवाल, सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे केन विलियमसन, जिम्मी नीशम, जेसन होल्डर और मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन जैसे खिलाड़ियों का नाम होगा. आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद के पास पर्स सबसे ज्यादा 42 करोड़ 25 लाख रुपए होंगे. वहीं सबसे कम कोलकाता नाइट राइडर्स के पास रकम बची है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB को लग सकता है बड़ा झटका, इस खिलाड़ी की टूट गई हड्डी

बीसीसीआई ने आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन की डेट 23 दिसंबर को निर्धारित की है. लेकिन टीमों बीसीसीआई से डेट चेंज करने की अपील की है. इसकी सबसे बड़ी वजह क्रिसमस है. आपको बता दें कि क्रिसमस की वजह से हो सकता है कि फ्रेंचाइजियों के विदेश मेंबर मिनी ऑक्शन के समय मौजूद न हो पाएं. यही वजह है कि टीमों ने बीसीसीआई से डेट चेंज करने की वकालत की है. अब देखना है कि बीसीसीआई फ्रेंचाइजियों की ये मांग मानती है, याफिर नहीं. बीसीसीआई अगले हफ्ते तक साफ कर देगा कि डेट चेंच करनी है, या फिर उसी डेट पर मिनी ऑक्शन होगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB की बड़ी टेंशन दूर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमें अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदाबाद उन खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है, जो कप्तानी की जिम्मेदारी को भी संभाल सके. क्योंकि इन दोनों टीमों ने अपने-अपने कप्तानों की छुट्टी कर दी है. जबकि कुछ टीमों को सलामी बल्लेबाजों की भी जरुरत है. हर पहलु को ध्यान में रखकर टीमें मिनी ऑक्शन में पहुंचेंगी. अब देखना है कि कौन सी टीम मनपसंद स्क्वाड बनाने में सफल होती है. 

First Published : 23 Nov 2022, 06:43:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.