logo-image

IPL 2023: RCB को लग सकता है बड़ा झटका, इस खिलाड़ी की टूट गई हड्डी

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए आरसीबी ने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उस लिस्ट में दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का नाम भी शामिल है.

Updated on: 23 Nov 2022, 03:53 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुईं हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) भी आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीति और रणनीति बनाने में पूरी तरह से जुट गई है. फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) की कप्तानी वाली आरसीबी ने आईपीएल 2023 के लिए रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर है. आरसीबी मिनी ऑक्शन (Mini Auction) से भी कुछ खिलाड़ियों को खरीदकर आईपीएल 2023 के लिए संतुलित स्क्वाड बनाएगी. इस सब के बीच आरसीबी को बड़ा झटका लगता हुआ भी दिख रहा है. जिससे आरसीबी को बड़ा झटका लगता हुआ दिख रहा है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए आरसीबी ने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उस लिस्ट में दिग्गज खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का नाम भी शामिल है. ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल 2023 से पहले गंभीर रुप से चोटिल हो गए हैं. जिससे आईपीएल खेलने पर भी संशय हो सकता है. अगर ग्लेन मैक्सवेल चोट की वजह से आईपीएल 2023 में आरसीबी (RCB) का हिस्सा नहीं हो पाते हैं. आरसीबी को बड़ा झटका लग सकता है. आरसीबी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीटकर उनके जल्द ठीक होने की कामना की है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: डुप्लेसिस और विराट का साथ देने आ रहा है यह खिलाड़ी, हो गया पक्का!

आरसीबी ने कही ये बात 

आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में मैक्सवेल अपनी बात कहते हुए दिखाई दे रहे हैं. आरसीबी (RCB) ने कैप्शन दिया है कि हड्डियां टूट जाती हैं लेकिन टूट नहीं पाता मैक्सवेल की आत्मा! आरसीबी ने आगे लिखा कि मैदान पर आपको वापस देखने का इंतजार नहीं कर सकता! मैं आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं, मैक्सी. ग्लेन मैक्सवेल आरसीबी के लिए ग्लेन मैक्सवेल काफी अहम खिलाड़ी हैं. अगर चोट की वजह से आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आरसीबी का हिस्सा नहीं हो पाते हैं तो आरसीबी को उनके जैसा कोई दूसरा खिलाड़ी लाना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB की बड़ी टेंशन दूर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

ग्लेन मैक्सवेल का ऐसा रहा है आईपीएल करियर

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) से पहले आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को रिटेन किया था. ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2022 में बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया था. आईपीएल 2022 में ग्लेन मैक्सवेल 13 मुकाबले खेले थे. इस दौरान उनके बल्ले से 301 रन निकला था. आईपीएल 2022 में ग्लेन मैक्सवेल ने एक अर्धशतक भी जड़ा है. ग्लेन मैक्सवेल के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो अब तक मैक्सवेल 110 आईपीएल मुकाबलों की 106 पारियों में 2319 रन बनाए हैं. आईपीएल (IPL) में ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से 13 अर्धशतक निकला है.