logo-image

IPL 2023: RCB की बड़ी टेंशन दूर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

आईपीएल 2023 से पहले आरसीबी के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. आरसीबी का एक खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में बेहतरी प्रदर्शन किया है.

Updated on: 22 Nov 2022, 06:09 PM

नई दिल्ली:

फॉफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2023 के लिए तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि आरसीबी भी आईपीएल 2023 के लिए बाकी टीमों की तरह मिनी ऑक्शन की तैयारियों में पूरी जोर लगा दी है. आरसीबी ने आईपीएल 2023 से पहले ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज नहीं किया है. आईपीएल 2023 से पहले आरसीबी के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. आरसीबी का एक खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में बेहतरी प्रदर्शन किया है. जिससे आरसीबी काफी खुश हुई होगी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की. मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 4.25 की इकानमी से 17 रन खर्च करते हुए चार विकेट अपने नाम किया. सिराज की इस घातक गेंदबाजी से कीवी टीम 160 रन पर ही ढेर हो गई. मोहम्मद सिराज की ये गेंदबाजी देखकर आरसीबी काफी खुश होगी. क्योंकि आईपीएल 2023 के लिए भी आरसीबी ने मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है, और मोहम्मद सिराज फॉर्म में आ गए हैं.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: डुप्लेसिस और विराट का साथ देने आ रहा है यह खिलाड़ी, हो गया पक्का!

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले आरसीबी मोहम्मद सिराज को 7 करोड़ रुपए में रिटेन की थी. अब आईपीएल 2023 में भी मोहम्मद सिराज आरसीबी की ही टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. मोहम्मद सिराज के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन पर नजर डालें तो आईपीएल 2022 में मोहम्मद सिराज ने 15 मुकाबला खेला था. इस दौरान उन्होंने नौ विकेट अपने नाम करने में सफलता हासिल की थी. मोहम्मद सिराज आईपीएल 2022 में उम्मीद के अनुरुप गेंदबाजी नहीं कर पाए थे. लेकिन उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में मोहम्मद सिराज धूम मचा देंगे.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH इन खिलाड़ियों को कर सकती है टारगेट, देखते ही देखते पलट देते हैं मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर ढेर हो गई. टीम इंडिया चार विकेट खोकर 9 ओवर में 75 रन बना ली थी. तभी झमाझम बारिश होने लगी. जिसकी वजह से इस मुकाबले को ड्रा कर दिया गया. टीम इंडिया 1-0 से सीरीज अपने नाम करने में सफल हुई. आपको बता दें कि सीरीज का पहला मुकाबला भी बारिश की वजह से रद्द हो गया था. जबकि दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया 65 रनों से जीती थी.