logo-image

IPL 2023: SRH इन खिलाड़ियों को कर सकती है टारगेट, देखते ही देखते पलट देते हैं मैच

एसआरएच से पहले प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भी कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को रिलीज किया है. अब सनराइजर्स हैदराबाद की निगाह 23 दिसंबर को होने वाली मिनी ऑक्शन पर है.

Updated on: 22 Nov 2022, 01:01 PM

highlights

  • मिनी ऑक्शन के लिए हैदराबाद तैयारियों में जुटी
  • मयंक अग्रवाल को कर सकती है टारगेट 
  • सैम करन और जिम्मी नीशम पर भी होगी नजर

नई दिल्ली:

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) आईपीएल 2023 के लिए रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. आईपीएल 2023 (IPL 2023) से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम के कप्तान रहे केन विलियमसन (Kane Williamson) को रिलीज कर दिया है. आईपीएल 2023 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद इकलौती ऐसी टीम नहीं है, जिसने कप्तान को रिलीज किया है. एसआरएच से पहले प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने भी कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को रिलीज किया है. अब सनराइजर्स हैदराबाद की निगाह 23 दिसंबर को होने वाली मिनी ऑक्शन पर है. मिनी ऑक्शन में एसआरएच कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है. आइए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी. 

1. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal): आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल को टारगेट कर सकती है. मयंक अग्रवाल को टारगेट करने से एसआरएच के दो काम सधते हुए दिखाई दे रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद मयंक अग्रवाल को बतौर सलामी बल्लेबाज टारगेट कर सकती है. वहीं, अगर टीम को कोई ऐसा खिलाड़ी नहीं मिल पाया जो कप्तानी कर सके तो उस स्थिति में मयंक अग्रवाल को सनराइजर्स हैदराबाद कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप सकती है. 

2. सैम करन (Sam Curran): आईपीएल 2023 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने सैम करन को रिलीज कर दिया है. सैम करन को सनराइजर्स हैदराबाद मिनी ऑक्शन में टारगेट कर सकती है. हालांकि सैम करन पर सभी निगाहे होंगी. क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सैम करन ने जिस तरह से गेंदबाजी की है, वो काबिले तारीफ है. टी20 वर्ल्ड कप में सैम करन ने 13 विकेट अपने नाम किया था. जबकि फाइनल मुकाबले पाकिस्तान के खिलाफ सैम करन ने 12 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया था. आईपीएल 2023 के लिए सैम करन के लिए कई टीमों में जद्दोजहद भी हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MS Dhoni के लिए बुरी खबर! CSK से रिलीज होते ही इस खिलाड़ी का तूफान

3.  जिम्मी नीशम (Jimmy Neesham): आईपीएल 2023 से पहले राजस्थान रॉयल्स ने  जिम्मी नीशम को रिलीज कर दिया है. जिम्मी नीशम टी20 फॉर्मेट के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. ऐसे में आईपीएल 2023 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद उनको टारगेट कर सकती है. सनराइजर्स हैदराबाद की मौजूदा स्क्वाड पर नजर डालें तो टीम को जिम्मी नीशम जैसे खिलाड़ियों की सख्त जरुरत है. उम्मीद है कि मिनी ऑक्शन में एसआरएच जिम्मी नीशम को पक्का टारगेट करेगी.