News Nation Logo

IPL 2023: डुप्लेसिस और विराट का साथ देने आ रहा है यह खिलाड़ी, हो गया पक्का!

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Nov 2022, 02:05:10 PM
Faf Du Plesis And Virat Kohli

Faf Du Plesis And Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल 2023 के लिए पूरी तरह से तैयारियों में जुट गई है. फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) की कप्तानी वाली आरसीबी ने भी बाकी टीमों की तरह रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों का पत्ता खेल दी है. अब आरसीबी (RCB) की नजरें मिनी ऑक्शन पर हैं. आरसीबी आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए बेहतरीन स्क्वाड बनाने में जुट गई है. आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी को फॉफ डुप्लेसिस के लिए एक जोड़ीदार की जरुरत है, यानि की आरसीबी को दूसरे ओपनर की तलाश है. ऐसे में आरसीबी एक खिलाड़ी को मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में टारगेट कर सकती है. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि पंजाब किंग्स के पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) हैं. आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए मिनाी ऑक्शन में कई टीमें मयंक अग्रवाल को टारगेट कर सकती हैं. उन्हीं टीमों में से एक आरसीबी भी होगी. आईपीएल 2023 के लिए आरसीबी मयंक अग्रवाल पर इसलिए भी दांव लगाएगी कि टीम को एक अच्छा सलामी बल्लेबाज चाहिए. आरसीबी के लिए आईपीएल 2022 में कप्तान फॉफ डुप्लेसिस (Faf Du Plesis) के साथ अनुज रावत (Anuj Rawat) सलामी बल्लेबाजी करने आते थे. आरसीबी ने अनुज रावत को रिटेन तो किया है, लेकिन मयंक अग्रवाल के स्क्वाड में आने से टीम की बल्लेबाजी और मजबूत हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: SRH इन खिलाड़ियों को कर सकती है टारगेट, देखते ही देखते पलट देते हैं मैच

आईपीएल 2022 में अनुज रावत (Anuj Rawat) आरसीबी की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे. आईपीएल 2022 में अनुज रावत ने आठ मैच खेला था. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 129 रन ही निकल पाया था. यही वजह है कि आरसीबी को एक अनुभवी सलामी बल्लेबाज की जरुरत है. आरसीबी को मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) से बेहतर अनुभवी सलामी बल्लेबाज दूसरा कोई नहीं मिल पाएगा. आईपीएल 2022 से पहले पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मयंक अग्रवाल को रिलीज किया है. अब देखना है कि मयंक अग्रवाल को कौन सी टीम अपने पाले में करने में सफल होती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: MS Dhoni के लिए बुरी खबर! CSK से रिलीज होते ही इस खिलाड़ी का तूफान

ऐसा रहा है मयंक अग्रवाल का पिछले दो साल में प्रदर्शन

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)  के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन पर नजर डालें तो आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल पर कप्तानी का दबाव दिखा था. बतौर कप्तान मयंक अग्रवाल ने आईपीएल 2022 के 13 मैचों में सिर्फ 196 रन ही बना पाए थे. लेकिन आईपीएल 2021 की बात करें तो उस मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की कप्तानी नहीं कर रहे थे तो बल्ले से खूब रन निकला था. आईपीएल 2021 में मयंक अग्रवाल के बल्ले से 12 मैचों की 12 पारियों में 441 रन निकले थे. इस दौरान उनके बल्ले से चार अर्धशतक भी देखने को मिला था. ऐसे में अब देखना है कि आरसीबी मयंक अग्रवाल को टारगेट करती है या फिर नहीं.

First Published : 22 Nov 2022, 02:05:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.