logo-image

IPL 2023: यह खिलाड़ी जिस टीम से खेला फाइनल में पहुंची, अब PBKS को बनाएगा चैंपियन!

आईपीएल 2022 में पीबीकेएस (PBKS) की कप्तानी करने वाले मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को फ्रेंचाइजी ने बाहर का रास्ता दिखाया है.

Updated on: 23 Nov 2022, 12:58 PM

highlights

  • पंजाब किंग्स की कमान संभालते ही धवन का बड़ा ऐलान
  • प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स की करेंगे कप्तानी
  • धवन के पास PBKS को फाइनल में पहुंचाने की बड़ी चुनौती 

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन है. आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी रणनीति के साथ खिलाड़ियों को टारगेट करेंगी. आईपीएल 2023 के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) भी जमकर तैयारियों में जुट गई है. प्रीति जिंटा (Preity Zinta) का मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2023 के लिए अपने कप्तान को बदल दिया है. आईपीएल 2022 में पीबीकेएस (PBKS) की कप्तानी करने वाले मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को फ्रेंचाइजी ने बाहर का रास्ता दिखाया है. आईपीएल पीबीकेएस ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. 

पीबीकेएस (PBKS) की कमान संभालते ही शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बड़ा ऐलान किया है. शिखर धवन के अपनी रणनीति के तरह सभी टीमों के आगाह कर दिया है कि पंजाब किंग्स से सतर्क रहें. शिखर धवन ने आईपीएल 2023 से पहले कहा कि मैंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए आईपीएल फाइनल खेला है. हैदराबाद और दिल्ली के लिए भी मैंने फाइनल मुकाबले खेले हैं. अब मैं पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ हूँ. मैं पूरी उम्मीद करूंगा की हम इस साल फाइनल खेलें और उनको जीते भी. आपको बता दें कि शिखर धवन टी20 के स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं. शिखर धवन को प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की टीम ने बड़े भरोसे के साथ कप्तान बनाया है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB की बड़ी टेंशन दूर, चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक पाएगा!

आईपीएल (IPL) में भी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के पास काफी अनुभव है. शिखर धवन ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेला है, और जैसा कि उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मुंबई इंडियंस के लिए खेलने के साथ ही उन्होंने फाइनल मैच भी खेला है. इसके अलावा आईपीएल में शिखर धवन ने काफी दिनों तक सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए भी खेला. इसके बाद धवन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का हिस्सा बने. इन टीमों से खेलते हुए शिखर धवन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का भी सफर तय किया है. अब शिखर धवन आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) का हिस्सा हैं. शिखर धवन का टारगेट होगा कि आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स को फाइनल में पहुंचाने का. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: डुप्लेसिस और विराट का साथ देने आ रहा है यह खिलाड़ी, हो गया पक्का!

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने शिखर धवन को 8 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो आईपीएल में शिखर धवन अब तक 206 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 205 पारियों में उनके बल्ले से 126.35 की स्ट्राइक रेट से 6244 रन निकला है. आईपीएल में शिखर धवन के बल्ले से दो शतक और 47 अर्धशतक भी निकला है. आईपीएल में शिखर धवन के बेस्ट स्कोर की बात करें तो नाबाद 106 रन धवन का बेस्ट स्कोर रहा है.