logo-image

IPL Auction 2023: आईपीएल ऑक्शन में शामिल होंगे ये 5 उम्रदराज खिलाड़ी, टीमें लुटाएंगी पैसा

अमित मिश्रा आईपीएल 2023 के ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी हैं. वह अभी 40 साल के हैं. अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर हैं.

Updated on: 22 Dec 2022, 02:57 PM

नई दिल्ली:

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. ऑक्शन की सारी तैयारियां पूरी हो गई है. वहीं सभी टीमों ने भी ऑक्शन को लेकर अपनी कमर कस ली है. बता दें कि इस बार आईपीएल ऑक्शन के लिए 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन उनमें से सिर्फ 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया. इस बार ये सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी नीलामी में शामिल होंगे और इन्हें अच्छी खासी रकम मिल सकती है.

अमित मिश्रा (Amit Mishra)

अमित मिश्रा आईपीएल 2023 के ऑक्शन में शामिल होने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी हैं. वह अभी 40 साल के हैं. अमित मिश्रा आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर हैं. इसके अलावा उन्होंने कई रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया है. आईपीएल में सबसे ज्यादा तीन बार हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी अमित मिश्रा के नाम है. उनके आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अबतक 154 मुकाबलों में 166 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका 7.35 की इकोनॉमी रेट रहा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन में SRH के पर्स में होंगे सबसे ज्यादा राशि, ये 2 खिलाड़ी होंगे रडार पर

मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi)

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान और स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी 1 जनवरी 2023 को 38 साल के हो जाएंगे. नबी ने इस बार आईपीएल नीलामी में अपना बेस प्राइस नबी एक करोड़ रुपये रखा है. मोहम्मद नबी ने आईपीएल में अबतक 17 मुकाबले में 151.26 की स्ट्राइक रेट से 180 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने 17 मुकाबलों में 13 विकेट चटकाए हैं. 

डेविड वीज (David Wiese)

नामीबिया के ऑलराउंडर डेविड वीज भी 37 साल के हो गए हैं. वह भी इस बार आईपीएल नीलामी में शामिल होंगे. डेविड वीज ने अपना बेस प्राइस एक करोड़ रुपये रखा है. वह आईपीएल में इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल चुके हैं. आईपीएल टीमें इनपर भी पैसे लुटा सकती है. 

मोइसेस हेनरिक्स (Moises Henriques)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स भी आईपीएल के अगले सीजन के लिए नीलामी में शामिल होंगे. मोइसेस एक फरवरी 2013 को 36 साल के हो जाएंगे. मोइसेस इस समय बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम की अगुवाई कर रहे हैं. बीबीएल में वह अपने बल्ले से धमाल मचा रहे हैं. ऐसे में आईपीएल ऑक्शन में टीमें के रडार पर रहेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Rohit की इस बड़ी टेंशन को दूर करेगी ये खिलाड़ी, MI लगाएगी बड़ा दांव

सिकंदर रजा (Sikandar Raza)

जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा 36 साल के हैं. वह भी आईपीएल के ऑक्शन में शामिल होंगे. उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रखा है. सिकंदर रजा ने अपने दम पर जिम्बाब्वे टीम को कई मैचों में जीत दिलाई हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने धमाल मचाया था. ऐसे में उन्हें आईपीएल ऑक्शन में मोटी रकम मिल सकती है.