logo-image

IPL 2023 : मुंबई की ये कमजोरी दूर कर सकती है IPL का खिताब!

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल के सीजन में 2 टीमें सबसे ज्यादा मजबूत हैं. एक चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरी है मुंबई इंडियंस.

Updated on: 28 Nov 2022, 06:36 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians IPL 2023 : आईपीएल के सीजन में 2 टीमें सबसे ज्यादा मजबूत हैं. एक चेन्नई सुपर किंग्स और दूसरी है मुंबई इंडियंस. हालांकि इन दोनों टीमों का पिछले सीजन खास नहीं रहा था. मुंबई ने जहां 5 बार आईपीएल अपने नाम किया है. वहीं चेन्नई की टीम 4 बार आईपीएल अपने नाम कर चुकी है. ऐसे में रोहित की नजर आईपीएल 2023 की ट्रॉफी पर होगी. लेकिन उसके लिए उन्हें अपनी एक कमजोरी को दूर करना होगा. अगर नहीं सुधारा तो समस्या हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

ऑलराउंडर्स की है कमी

पोलार्ड अब आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. ऐसे में टीम के पास धाकड़ ऑलराउंडर्स की कमी हो सकती है. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में हार्दिक को भी टीम ने छोड़ दिया था. जो ये उनका फैसला गलत साबित हुआ. ऐसे में रोहित को आने वाले दिसंबर के ऑक्शन में ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़ना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

टी20 विश्व कप 2022 में भी हुई थी समस्या

टी20 मैचों में ऑलराउंडर की अहमियत बहुत ज्यादा बढ़ जाती है. क्योंकि किसी भी टीम के पास जितने ज्यादा ऑप्शन होंगे उतना ही एक कप्तान के लिए अच्छा होता है. टी20 विश्व कप 2022 में भी देखा कि जब रविंद्र जडेजा, दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर थे, ऐसे में रोहित शर्मा के पास कुछ ही विकल्प बचे थे. अगर मुंबई इंडियंस ने अपनी इस कमजोरी को दूर कर दिया तो छठवीं बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल हो सकती है.

गुजरात भी हो रही है मजबूत

आईपीएल जीत के लिए इस बार मुंबई को ना र्सिफ चेन्नई से लड़ना है बल्कि गुजरात की टीम को भी पीछे छोड़ना है. पिछले सीजन गुजरात ने शानदार खेल दिखाया था. ऐसे में उनके पुराने खिलाड़ी हार्दिक ही उनके लिए समस्या खड़ी कर सकते हैं.