logo-image

IPL 2023 : मुंबई, चेन्नई की खत्म हुई बादशाहत, ये दो नई टीम लेंगी इनकी जगह!

Dhoni Rohit IPL 2023 : आईपीएल (IPL) दुनिया में टी-20 फॉर्मेट की सबसे ज्यादा पसंद करने वाली लीग है.

Updated on: 27 Nov 2022, 06:40 PM

नई दिल्ली:

Dhoni Rohit IPL 2023 : आईपीएल (IPL) दुनिया में टी-20 फॉर्मेट की सबसे ज्यादा पसंद करने वाली लीग है. फैंस यहां पर सारे मुकाबले के लिए अपनी सांस रोक कर देखते हैं. आईपीएल की बात आती है तो मुंबई (Mumbai Indians) और चेन्नई (CSK) का नाम सबसे पहले आता है. मुंबई ने जहां 5 बार अपने नाम आईपीएल किया है. वहीं चेन्नई की टीम 4 बार आईपीएल जीत चुकी है. आज हम आपको उन दो टीमों के बारे में बताते हैं जो इन दोनों की जगह लेने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

पिछले सीजन गुजरात टाइटंस (GT) नई टीम के रूप में आईपीएल में जुड़ी थी. और आते ही उसने धमाल मचा दिया. हार्दिक (Hardik Pandya) की शानदार कप्तानी की बदौलत टीम पहले सीजन अपने नाम कर ले जाने में सफल हुई. ऐसे में मुंबई की जगह गुजरात ले सकती है. क्योंकि गुजरात के आंकड़े यह बताते हैं कि टीम के अंदर जो खिलाड़ी है वह आगे जाकर बड़ा काम कर सकते हैं. टीम के पास हार्दिक पांड्या, राशिद खान जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैे. जो अभी काफी लंबा क्रिकेट खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

वहीं दूसरी टीम है लखनऊ है. हालांकि कहना जल्दबाजी होगा कि लखनऊ सुपरजाइंट्स चेन्नई की जगह ले सकती है. लेकिन जिस इरादे से केएल राहुल की टीम निकल कर आई है उसको देखकर लगता है कि लंबी रेस के घोड़े की टीम साबित हो सकती है. राहुल के पास कप्तानी का अनुभव है वहीं अगर उनका बल्ला चलने लग गया तो फिर क्या ही कहने. ये टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कमी को पूरा कर सकती है.