logo-image

IPL 2023: ऑक्शन में पहली बार बिके ये खिलाड़ी, 31 साल की उम्र में स्टार प्लेयर करेगा डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पर ऑक्शन में पैसों की बरसात हुई है. कैमरून ग्रीन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए हर फ्रेंचाइजियों में होड़ लगी हुई थी लेकिन अंत में बाजी मुंबई इंडियंस ने मारी.

Updated on: 25 Dec 2022, 01:48 PM

highlights

  • राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ में रूट को खरीदा
  • कैमरून पर मुंबई ने खर्च किए 17.5 करोड़ 
  • जोशुआ लिटल गुजरात ने 4.40 करोड़ में खरीदा

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का के लिए मिनी ऑक्शन पूरा हो चुका है. इस बार के ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों द्वारा कुल 80 खिलाड़ियों को खरीदा गया. इस दौरान टीमों ने खिलाड़ियों पर 167 करोड़ रुपये खर्च किए. आईपीएल के 16वें सीजन के लिए ऑक्शन में कई स्टार खिलाड़ी पहली बार बिके हैं. इस लिस्ट में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो 31 साल के उम्र में आईपीएल में अपना डेब्यू करेगा. ऐसे में आज हम आपको उन स्टार खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट के बारे में बताएंगे.

जो रूट

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट पहली बार आईपीएल ऑक्शन में बिके हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 1 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया. रूट 31 साल की उम्र में 2023 में  पहली बार आईपीएल खेलते नजर आएंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका सीरीज में हार्दिक को मिल सकती है कप्तानी, राहुल-विराट की होगी छुट्टी!

कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन पर ऑक्शन में पैसों की बरसात हुई है. कैमरून ग्रीन को अपनी टीम में शामिल करने के लिए हर फ्रेंचाइजियों में होड़ लगी हुई थी लेकिन अंत में बाजी मुंबई इंडियंस ने मारी. हालांकि मुंबई को इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 17.5 करोड़ की बड़ी रकम खर्च करनी पड़ी. 

जोशुआ लिटल (Joshua Little)

आयरलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटल टी20 फॉर्मेट का शानदार खिलाड़ी हैं. ऑक्शन में कई टीमों की नजरें इनपर थी. लेकिन गुजरात टायंट्स के आखिरी बोली लगाई और इस खिलाड़ी को अपने टीम में शामिल किया. गुजरात ने जोशुआ लिटल को 4.40 करोड़ रुपये में खरीदा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Dhoni का आखिरी सपना होगा पूरा या रह जाएगा अधूरा? जानें CSK की कमजोरी और मजबूती

हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के युवा हैरी ब्रुक बल्लेबाज हैरी ब्रुक को अपनी टीम में शामिल करने के लिए फ्रेंचाइजी में होर लगी रही, लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारी और अपनी टीम में शामिल किया. सनराइजर्स ने हैरी ब्रुक को 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा है.

लिटन दास

बांग्लादेश के स्टार ओपनर लिटन दास भी पहली बार आईपीएल के अगले सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में अपने टीम में शामिल किया. 

सिकंदर रजा

जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा पहली बार  आईपीएल में बिके हैं. रजा को पंजाब किंग्स ने उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है. रजा पहली बार आईपीएल के 16वें सीजन में खेलते नजर आएंगे.