logo-image

IND vs SL: श्रीलंका सीरीज में हार्दिक को मिल सकती है कप्तानी, राहुल-विराट की होगी छुट्टी!

बीसीसीआई के एक सूत्र ने PTI को बताया है, 'अभी तक ऐसा नहीं लग रहा है कि रोहित शर्मा की अंगुली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ठीक हो जाएगी. ऐसे में हार्दिक टीम की कप्तानी करेंगे.

Updated on: 25 Dec 2022, 12:24 PM

highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों का होगा टी20 सीरीज
  • 3 जनवरी से शुरू हो रहा टी20 सीरीज
  • रोहित शर्मा अभी भी हैं अनफिट

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka T20 Series 2023: श्रीलंका की टीम जनवरी 2023 में भारतीय दौरे पर आ रही है. भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है. बीसीसीआई जल्द ही इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान करेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीरीज में भी टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा अनफिट रहेंगे. ऐसे में हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी सौंपी जा सकती है. वहीं केएल राहुल भी सीरीज से बाहर हो सकते हैं. 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने PTI को बताया है, 'अभी तक ऐसा नहीं लग रहा है कि रोहित शर्मा की अंगुली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ठीक हो जाएगी. ऐसे में हार्दिक टीम की कप्तानी करेंगे. जहां तक केएल राहुल की बात है तो उनके टी20 में दिन अब गिने-चुने लग रहे हैं.' बीसीसीआई के सूत्र ने यह भी बताया है कि श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों के फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया का चयन चेतन शर्मा की की अगुवाई वाली पुरानी सेलेक्शन कमेटी ही करेगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN Test: श्रेयस-अश्विन ने बांग्लादेश से छिनी जीत, भारत ने सीरीज में किया क्लीन स्वीप

चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को टी20 वर्ल्ड कप के बाद बर्खास्त कर दिया गया था. हालांकि अब तक नई सेलेक्शन कमेटी का गठन नहीं हुआ है जिसके कारण आगामी सीरीज में पुरानी कमेटी ही टीम इंडिया का ऐलान करेगी.

केएल राहुल को मिल सकती है छुट्टी

दरअसल, केएल राहुल अब जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. वह बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी के साथ सात फेरे लेंगे. ऐसा माना जा रहा है दोनों की शादी जनवरी में ही हो सकती है. ऐसे में केएल राहुल इस सीरीज में उपस्थित नहीं हो पाएंगे.

इस साल टी20 में राहुल का खराब फॉर्म

केएल राहुल का इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा है. इस साल दो-चार पारियां ही वह अच्छे से खेल पाए हैं. राहुल का पिछले 6 टी20 पारियों स्कोर 5, 51, 50, 9, 9, 4 रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: Dhoni का आखिरी सपना होगा पूरा या रह जाएगा अधूरा? जानें CSK की कमजोरी और मजबूती