logo-image

IPL 2023 : CSK को दूर करनी होगी अपनी कमजोरी, नहीं तो हो जाएगी बहुत बड़ी समस्या

CSK MS Dhoni IPL 2023 : आईपीएल की बात जब भी होती है तो दो टीमों का जिक्र हमेशा होता है.

Updated on: 28 Nov 2022, 10:51 PM

नई दिल्ली:

CSK MS Dhoni IPL 2023 : आईपीएल की बात जब भी होती है तो दो टीमों का जिक्र हमेशा होता है. एक है मुंबई इंडियंस (MI) और दूसरी है चेन्नई सुपर किंग्स (CSK). मुंबई (MI) ने जहां 5 बार आईपीएल (IPL) अपने नाम किया है. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ठीक उसके पीछे यानी 4 बार आईपीएल जीत चुकी है. ऐसे में आने वाला सीजन इन दोनों टीमों के लिए बहुत बड़ा है. हालांकि चेन्नई ने अगर अपनी एक कमजोरी पर ध्यान नहीं दिया, तो हो सकता है कि मुंबई की टीम फिर से बाजी मार ले जाए.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

चेन्नई की बल्लेबाजी है कमजोर

हम जिस कमजोरी की बात कर रहे हैं वह चेन्नई की बल्लेबाजी. जब से चेन्नई को फाफ, शेन वॉटसन जैसे महारथी छोड़कर गए हैं तभी से चेन्नई की बल्लेबाजी कमजोर होती नजर आई है. बल्लेबाजी कमजोर होने से स्कोर ज्यादा बड़ा हो नहीं पाता और उसका प्रेशर गेंदबाजों पर पड़ता है. इसलिए दिसंबर के आखिरी हफ्ते में होने वाले मिनी ऑक्शन में चेन्नई को दो से तीन ऐसे बल्लेबाज अपने साथ जोड़ने हैं, जो ऊपरी क्रम पर अच्छा खेल दिखा सकें.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

केन विलियमसन बन सकते हैं ताकत

चेन्नई की टीम केन विलियमसन की तरफ भी देख सकती है. केन T20 फॉर्मेट के धाकड़ खिलाड़ी हैं और बल्लेबाजी में अच्छा खासा प्रदर्शन करते हुए नजर आए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार केन को अपने साथ नहीं जोड़ा है. तो दूसरी टीमों के लिए अच्छा अवसर है उनको अपने साथ लेने का. अगर यह कमजोरी चेन्नई ने अपनी आईपीएल 2023 से पहले दूर कर लेती है तो फिर मुंबई की शामत आना तय है. हो सकता है मुंबई के बराबर चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल जीतने के मामले में आ जाए.