logo-image

IPL 2023 : ये दो खिलाड़ी हैं टीम में तो चेन्नई की जीत की है गारंटी, Dhoni की बल्ले-बल्ले!

CSK IPL 2023 : 23 दिसंबर के दिन कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction 2022) होने जा रहा है.

Updated on: 17 Dec 2022, 01:36 PM

नई दिल्ली:

CSK IPL 2023 : 23 दिसंबर के दिन कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन (IPL Mini Auction 2022) होने जा रहा है. उसके बाद से सभी टीमों की रूपरेखा सामने आ जाएगी. आईपीएल की जब भी बात होती है तो मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स का जिक्र हमेशा से रहता है. क्योंकि ये दो टीमें आईपीएल की सबसे सफलतम  टीमें हैं. मुंबई ने जहां 5 बार आईपीएल अपने नाम किया है. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स चार बार यह खिताब जीत चुकी है. ऐसे में इस बार कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नजर में मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी पर रहेगी. देखने वाली बात होती है क्या चेन्नई सुपर किंग्स धोनी की कप्तानी में जादू कर पाती है या नहीं. हालांकि 2 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें चेन्नई अपनी टीम में शामिल कर ले तो इसे जीत से कोई नहीं रोक सकता.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : ऑक्शन में ये तीन खिलाड़ी निपटेंगे सस्ते में, कोई नहीं देगा भाव!

केन विलियमसन

मीडिया रिपोर्ट हैं कि केन विलियमसन के लिए महेंद्र सिंह धोनी अपना मन बना चुके हैं. और आने वाले ऑक्शन में चेन्नई की टीम की इनकी पीछे जरूर भागेगी. अगर चेन्नई की टीम सफल हो जाती है तो यह उनके लिए एक बहुत बड़ी कामयाबी होगी. क्योंकि केन जहां एक कप्तान का विकल्प चेन्नई को देंगे. वहीं दूसरी तरफ नंबर 3 और नंबर 4 के लिए जबरदस्त बल्लेबाज का विकल्प मिल जाएगा. हालांकि केन के लिए दूसरी टीमें भी अपनी पूरी कोशिश करेंगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

बेन स्टोक्स

चेन्नई की टीम का विश्लेषण करने पर पता चलता है कि ये टीम एक अच्छे ऑलराउंडर की कमी को महसूस कर रही है. इसलिए इस ऑक्शन में धोनी बेन स्टोक्स के पीछे जा सकते हैं. बेन स्टोक्स एक शानदार ऑलराउंडर हैं. और T20 की जब भी बात होती है तो उनका नाम सबसे ऊपर रहता है. हालांकि स्टोक्स के पीछे और भी टीमें जाएंगी. तो ऐसे में चेन्नई को अपनी पूरी ताकत स्टोक्स को लेने के लिए लगानी होगी. अगर टीम बेन स्टोक्स को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल कर लेती है तो फिर चेन्नई की टीम और ज्यादा मजबूत नजर आएगी.