logo-image

IPL 2023 Auction: आईपीएल ऑक्शन में लौटेंगे रैना, गेल और डिविलियर्स, मिली बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल, टी20 क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल 2023 की मिनी ऑक्शन में शामिल होंगे.

Updated on: 17 Dec 2022, 08:50 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल का मिनी ऑक्शन होने में कुछ ही दिन बाकी रह गया है. 23 दिसंबर को कोच्चि में आईपीएल का मिनी ऑक्शन होगा और 405 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी. बीसीसीआई ने लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है. वहीं सभी टीमें ने भी ऑक्शन के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार कर ली है. आईपीएल के ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी, लेकिन इनमें से 87 खिलाड़ियों को ही टीमें खरीद सकेंगी. बाकी खिलाड़ी अनसोल्ड ही चले जाएंगे. लेकिन इसी बीच फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है.

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे. इसमें मिस्टर आईपीएल नाम से मशहूर सुरेश रैना (Suresh Raina), 360 डिग्री कहे जाने वाले एबी डिविलियर्स (AB de Villiers), यूनिवर्स बॉस नाम से मशहूर क्रिस गेल (Chris Gayle), इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan), टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज अनिल कुंबले (Anil Kumble), आर पी सिंह और रॉबिन उथप्पा जैसे दिग्गज शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल ऑक्शन में हर टीम करेगी टारगेट

दरअसल आईपीएल 2023 के डिजिटल मीडिया राइट्स वॉयकॉम 18 के पास हैं, इसलिए मिनी ऑक्शन का लाइव प्रसारण जियो सिनेमा पर किया जाएगा. इसमें सुरेश रैना आर पी सिंह के साथ हिंदी कमेंटेटर होंगे. जबकि वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिस गेल और साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ऑक्शन पर अपने विचार रखेंगे. इसके अलावा पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले और रॉबिन उथप्पा भी ऑक्शन पर अपनी राय जाहिर करेंगे.

बता दें कि आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का प्रसारण भारत में 6 भाषाओं हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मलयालम में जियो सिनेमा पर किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB को ये खिलाड़ी बना सकता है चैंपियन, ऑक्शन में हर हाल में करना होगा टारगेट