logo-image

IPL 2023: इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल ऑक्शन में हर टीम करेगी टारगेट

अब आईपीएल ऑक्शन में उनपर सभी की निगाहें टिकी होगी. मयंक अग्रवाल ने ऑक्शन में अपना बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये रखा है. आईपीएल ऑक्शन में मयंक पर पैसों की बरसात हो सकती है.

Updated on: 17 Dec 2022, 07:55 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. आईपीएल के 16वें सीजन के ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. इस ऑक्शन में कुछ ऐसे भी भारतीय खिलाड़ी शामिल होंगे जिनकी टीमों ने उन्हें रिलीज कर दिया है. हालांकि वह आईपीएल के मिनी ऑक्शन में करोड़ों में बिक सकते हैं. ऐसे ही हम तीन भारतीय खिलाड़ियों की बारे में बताते हैं जिन्हें मिनी ऑक्शन में मोटी रकम मिल सकती है.  

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

टीम इंडिया के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने रिलीज कर दिया है. आईपीएल 2022 में मयंक अग्रवाल पंजाब किंग्स के कप्तान थे. अब आईपीएल ऑक्शन में उनपर सभी की निगाहें टिकी होगी. मयंक अग्रवाल ने ऑक्शन में अपना बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये रखा है. आईपीएल ऑक्शन में मयंक पर पैसों की बरसात हो सकती है. मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में अब तक 107 पारियों में 22.59 की औसत और 134.28 की स्ट्राइक रेट से 2327 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 अर्धशतक और एक शतक भी लगाया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : तो रोहित की जगह लेंगे ईशान किशन, मुंबई कर सकती है बड़ा फैसला!

नारायण जगदीशन (N Jagadeesan)

नारायण जगदीशन जगदीशन साल 2020 से महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली (MS Dhoni) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के हिस्सा थे. हालांकि उन्हें कम ही मुकाबले खेलने का मौका मिला है. वह इस दौरान सीएसके (CSK) के लिए केवल 7 मैच ही खेल पाए. आईपीएल के अगले सीजन के लिए एन जगदीशन को सीएसके ने रिलीज कर दिया है. हालांकि आईपीएल ऑक्शन में उन्हें मोटी रकम मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन से पहले SRH की बढ़ीं मुश्किलें, इस बात का रखना होगा खास ध्यान

शिवम मावी (Shivam Mavi)

शिवम मावी को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने आईपीएल 2023 के मिनी नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है. मावी का आईपीएल के पिछले सीजन बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. उन्होंने 6 मुकाबलों में सिर्फ 5 विकेट ही चटका पाए. यही वजह है कि केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया है. हालांकि आईपीएल के मिनी ऑक्शन में टीमें उनपर करोड़ों की दांव लगा सकती है.