logo-image

IPL 2023: इन स्टार खिलाड़ियों ने आईपीएल से बनाई दूरी, ऑक्शन का नहीं होंगे हिस्सा

आईपीएल के मिनी ऑक्शन के लिए 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इसमें कई बड़े और विस्फोटक खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं है.

Updated on: 20 Dec 2022, 10:54 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के ऑक्शन में बस कुछ ही दिन बाकी रह गया है. आईपीएल के 16वें सीजन के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में ऑक्शन होगा. इस ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी. हालांकि इस बार आईपीएल ऑक्शन में कई स्टार खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे. इस बार कई विस्फोटक खिलाड़ियों ने आईपीएल ऑक्शन से दूरी बना ली है. कुछ खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया तो कुछ ने आईपीएल के ऑक्शन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन तक नहीं करवाया था. 

आईपीएल के मिनी ऑक्शन के लिए 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस लिस्ट में कई बड़े और विस्फोटक खिलाड़ियों के नाम शामिल नहीं है. 'यूनिवर्स बॉस' के नाम से मशहूर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने भी ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया है. गेल ने आईपीएल में सबसे ज्यादा फैंस को एंटरटेन किया, लेकिन वह अब आईपीएल खेलते नजर नहीं आएंगे. गेल ने पिछले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन में भी अपना नाम नहीं दिया था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी को लेते ही SRH की सभी टेंशन दूर, बनाएगा चैंपियन!

ऑस्ट्रेलिया (Australia) टी20 के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) भी आईपीएल के 16वें सीजन के हिस्सा नहीं होंगे. उन्होंने ऑक्शन में अपना नाम नहीं दिया है. पिछले सीजन फिंच शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के हिस्सा थे. वहीं ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने भी इस बार आईपीएल ना खेलना का फैसला किया है, क्योंकि वह अपनी नेशनल टीम पर पूरा फोकस करना चाहते हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, एलेक्स हेल्स, सैम बिलिंग्स, मार्नस लाबुशेन, क्रिस वोक्स, मिचेल स्टार्क जैसे खिलाड़ी भी इस बार आईपीएल के ऑक्शन में शामिल नहीं होंगे. 

यह भी पढ़ें: फुटबॉल के इतिहास में सिर्फ एक बार हुई है भारत और अर्जेंटीना की भिड़ंत, जानें क्या था नतीजा