logo-image

IPL 2023 : राजस्थान का ये खिलाड़ी है नंबर वन, इस सीजन भी करेगा कमाल!

RR IPL 2023 : आईपीएल 2023 को शुरू होने में कुछ ही महीने बाकी हैं. सभी टीमों की प्लानिंग लगभग हो चुकी है.

Updated on: 28 Nov 2022, 04:14 PM

highlights

  • युज़वेंद्र चहल से है IPL 23 में उम्मींद
  • 2022 में लिए थे सबसे ज्यादा विकेट
  • RCB का रहा था गलत फैसला

नई दिल्ली:

RR IPL 2023 : आईपीएल 2023 को शुरू होने में कुछ ही महीने बाकी हैं. सभी टीमों की प्लानिंग लगभग हो चुकी है. ऐसे में एक टीम है जिससे काफी उम्मीदें रहती है. लेकिन वह कारनामा अभी तक नहीं हो पाया है. हम बात कर रहे हैं राजस्थान रॉयल्स (RR) की. राजस्थान के पास एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपने प्रदर्शन से इस साल उनको आईपीएल (IPL 2023) का सरताज बना सकता है. साथ में आपको बता दें यह खिलाड़ी टीम इंडिया की भी जान है.

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma की T20I में ऐसी रही है कप्तानी, फिर भी छिन जाएगी?

शानदार लेग स्पिनर हैं युज़वेंद्र चहल

हम बात कर रहे हैं युज़वेंद्र चहल की. चहल एक शानदार लेग स्पिनर हैं. जो किसी भी बल्लेबाज को अपने जाल में फंसाते हैं. पिछले सीजन तो उन्होंने कमाल की गेंदबाजी कर डाली थी. सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. आईपीएल 2022 में चहल ने 17 मैचों में 27 विकेट हासिल किए थे. और इकोनामी 7.75 की रही थी. आंकड़ों से आप देख सकते हैं युज़वेंद्र चहल टीम के लिए काफी ज्यादा अहम खिलाड़ी हैं. ऐसे में आने वाला सीजन में टीम इसी प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा होगा.

यह भी पढ़ें - IPL 2023 : Mini Auction से पहले आई बड़ी खबर, श्रीसंत की हो सकती है वापसी!

बेंगलुरु ने चहल को छोड़ा

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में बेंगलुरु की टीम ने चहल को छोड़ दिया था. जिसके बाद सभी एक्सपर्ट यही बात कर रहे थे कि बेंगलुरु का यह गलत डिसीजन साबित होगा. और हुआ भी वही. उसी सीजन में चहल ने अपनी धारदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स को शानदार जीत दिलाईं थीं. हालांकि टीम वह कमाल नहीं कर पाई थी जिसके लिए उनके फैंस वेट कर रहे थे. उम्मीद करते हैं कि आईपीएल 2023 आने वाले सीजन में चहल वैसी ही धूम मचा कर टीम को सरताज बनाएंगे.