logo-image

IPL 2023 Update: आईपीएल पर आई बड़ी अपडेट, इस दिन खेला जाएगा पहला मैच

आईपीएल 2022 का ट्रॉफी हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने जीता था. गुजरात ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था

Updated on: 01 Dec 2022, 06:28 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल का 16वां सीजन अगले साल अप्रैल में शुरू होगा. इसका पहला मुकाबला 1 अप्रैल को खेला जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 दिसंबर को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की हुई एक मीटिंग में इसका फैसला लिया गया है. आईपीएल के अगले सीजन के लिए इसी महीने की आखिरी सप्ताह को मिनी ऑक्शन होना है. सभी टीमें ऑक्शन की तैयारियों में जुट गई है. आईपीएल का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. बता दें कि अब 10 टीमें होने के कारण आईपीएल 2023 के मैचों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

आईपीएल 2022 का ट्रॉफी हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस ने जीता था. गुजरात ने फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. आईपीएल के परंपरा के अनुसार पहला मैच भी गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: दिल्ली का कप्तान बनेगा ये खिलाड़ी, ऋषभ पंत की कुर्सी जानी तय!

आईपीएल का 16वां सीजन तीन साल बाद अपने पुराने रंग में नजर आएगा. सभी टीमों को अपने-अपने घरेलू ग्राउंड में खेलने का मौका मिलेगा. इस बार सभी टीमें होम और अवे मैचों के आधार पर खेलेगी. बता दें कि कोरोना की वजह से आईपीएल का मुकाबले कुछ ही ग्राउंड पर खेले जा रहे थे. सभी टीमों को अपने होम ग्राउंड पर खेलना का मौका नहीं मिल रहा था. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इस युवा स्पिनर को रिटेन कर खुश होंगे धोनी, फिर चमकेगी CSK की किस्मत!