logo-image

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों के कप्तान तय, सिर्फ एक को है लीडर की तलाश

खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हुई तो कुछ अनसोल्ड भी रहे. आईपीएल के 16वें सीजन के लिए सभी टीमों के कप्तान तय हैं, सिर्फ एक टीम हैदराबाद को कप्तान की तलाश है.

Updated on: 25 Dec 2022, 02:59 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन पूरा हो चुका है. अब सभी टीमों के खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट सामने आ गई है. इस बार कई खिलाड़ी एक नई टीम के साथ खेलते नजर आएंगे तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को उनकी पुरानी टीम में वापसी हुई है. इस बार ऑक्शन में कई बड़े रिकॉर्ड टूटे. खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात हुई तो कुछ अनसोल्ड भी रहे. आईपीएल के 16वें सीजन के लिए सभी टीमों के कप्तान तय हैं, सिर्फ एक टीम हैदराबाद को कप्तान की तलाश है. हालांकि आईपीएल 2023 में कुछ टीमें अपना नया कप्तान भी चुन सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: ऑक्शन में पहली बार बिके ये खिलाड़ी, 31 साल की उम्र में स्टार प्लेयर करेगा डेब्यू

आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों के कप्तान: 

1.    रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- फाफ डु प्लेसिस
2.    चेन्नई सुपर किंग्स- महेंद्र सिंह धोनी
3.    कोलकाता नाइट राइडर्स- श्रेयस अय्यर
4.    पंजाब किंग्स- शिखर धवन 
5.    दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत
6.    राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन
7.    मुंबई इंडियंस- रोहित शर्मा
8.    लखनऊ सुपर जायंट्स- केएल राहुल
9.    गुजरात टाइटन्स- हार्दिक पांड्या 

SRH को कप्तान की तलाश

आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले सभी टीमों के कप्तान तय है, लेकिन सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद के पास कोई कप्तान नहीं है. सनराइजर्स ने केन विलियमसन को रिलीज किया था. ऐसे में  उन्हें अब आईपीएल के 16वें सीजन में नए कप्तान की तलाश है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: श्रीलंका सीरीज में हार्दिक को मिल सकती है कप्तानी, राहुल-विराट की होगी छुट्टी!

सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑक्शन में मयंक अग्रवाल पर जितनी दिलचस्पी दिखाकर अपनी टीम में शामिल किया है. उसके बाद से यह चर्चा होना भी शुरू हो गया है कि सनराइजर्स मयंक अग्रवाल को अपना कप्तान बना सकती है. मयंक अग्रवाल ने पिछले सीजन पंजाब किंग्स की कप्तानी की थी. ऐसे में उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है. हालांकि हैदराबाद की टीम में भुवनेश्वर कुमार एडम मार्करम जैसे खिलाड़ी भी जो कप्तान की भूमिका निभा सकते हैं. यह देखना दिलचस्प रहेगा कि हैदराबाद किसको कप्तान बनाती है. 

हैदराबाद टीम की स्क्वाड:

अकिल होसैन (1 करोड़), अनमोलप्रीत सिंह (20 लाख), नितीश रेड्डी (20 लाख), मयंक डागर (1.8 करोड़), उपेंद्र यादव (25 लाख), सनवीर सिंह (20 लाख), समर्थ व्यास (20 लाख), विव्रांत शर्मा (2.6 करोड़), मयंक अग्रवाल (8.25 करोड़), मयंक मार्कंडे (50 लाख), आदिल रशीद (2 करोड़), हेनरिक क्लासेन (5.25 करोड़), हैरी ब्रूक (13.25 करोड़).