News Nation Logo

IND vs SL: कभी कोहली से भिड़ा था यह खिलाड़ी, अब इंडिया में मिली बड़ी जिम्मेदारी

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 28 Dec 2022, 06:25:26 PM
Suryakumar Yadav vs Virat Kohli

Suryakumar Yadav vs Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने मंगलवार देर रात भारतीय स्क्वाड की घोषणा की. इस सीरीज के लिए सभी को भारतीय स्क्वाड का काफी इंतजार था. क्योंकि क्रिकेट पंडित पहले से ही उम्मीद लगाए बैठे थे कि श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज (T20 Series) में बड़ा उलटफेर होने वाला है. हुआ भी वैसी, बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया (Team India) की कमान सौंप दी है और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दे दी है. 

आईपीएल (IPL) में कभी विराट कोहली (Virat Kohli) से भिड़ने वाले सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया के उप कप्तान हैं. हाल ही में खेली गई टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबको दंग कर दिया था. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में शानदार प्रदर्शन करने के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया की उपकप्तानी की जिम्मेदारी के तौर पर बड़ा गिफ्ट मिला है. आईपीएल 2020 में जब सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच तकरार हुई थी तो उस मुकाबले में भी सूर्या ने अर्धशतकी पारी खेलकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को जीत दिलाई थी. 

आईपीएल सीजन 2020, तारीख थी 28 अक्टूबर मुकाबला था रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) थे, तो मुंबई इंडियंस की कप्तानी किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) कर रहे थे. मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी 6 विकेट के नुकसान पर 164 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई थी. आरसीबी (RCB) के लिए सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली थी. 

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को जीत के लिए 165 रन बनाने थे. क्विंडन डी कॉक (Quindon de Kock) और ईशान किशन (Ishaan Kishan) सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ियों ने एमआई (MI) को अच्छी शुरुआत दी थी. 5.3 ओवर में टीम का स्कोर 37 रन था तभी क्विंटन डी कॉक के रुप में मुंबई इंडियंस को पहला झटका लगा. क्विंटन डी कॉक के आउट होने के बाद नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करने आए. सूर्यकुमार यादव एक छोर को संभालकर रन गति बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे, तभी 7.5 ओवर में ईशान किशन के रुप में एमआई को दूसरा झटका लगा. एक छोर से विकेट गिरते रहे, इसके बाद भी सूर्या की तूफानी बल्लेबाजी जारी रही. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: International मैच हो या IPL; नहीं बदलता इन खिलाड़ियों की जर्सी का रंग

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की पारी का 13वां ओवर चल रहा था. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी कर रहे थे. इस ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्या ने कवर्स की दिशा में शॉट खेला, विराट कोहली (Virat Kohli) वहीं फिल्डिंग के लिए तैनात थे. विराट ने गेंद को पकड़ा और सूर्यकुमार यादव को काफी देर तक घूरते रहे. विराट कोहली की कोशिश थी कि सूर्यकुमार यादव का ध्यान भंग किया जाए जिससे उनका विकेट मिलने का चांस बने. विराट कोहली की ये कोशिश बेकार हो गई थी. क्योंकि सूर्या ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 183 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से नाबाद 79 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 10 चौके और तीन छक्के निकले थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस साल तीन भारतीय गेंदबाजों की रही धूम, अब IPL में करेंगे कमाल

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को मैच जिताने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने विराट कोहली की ओर देखा और इशारा करते हुए पूछा कि 'क्या सब कुछ ठीक है'. मुंबई इंडियंस ने इस मुकाबले को 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 166 रन बनकर जीता था. इस वाकया के बाद दोनों खिलाड़ियों से जमकर सवाल किया गया. दोनों खिलाड़ियों मामले में तत्कालीन माहौल को जिम्मेदार ठहराया. इसके बाद दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एक साथ खेलते हुए दिखाई देते हैं. श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीन जनवरी से शुरू हो रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में उप-कप्तान बनाया गया है. अब देखना है कि इस सीरीज में कैसी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देते हैं.  

First Published : 28 Dec 2022, 06:25:26 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.