logo-image

IPL 2023: International मैच हो या IPL; नहीं बदलता इन खिलाड़ियों की जर्सी का रंग

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में खिलाड़ियों को खरीदकर अपना स्क्वाड बना लिया है. प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है...

Updated on: 28 Dec 2022, 05:10 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने मिनी ऑक्शन (Mini Auction) में खिलाड़ियों को खरीदकर अपना स्क्वाड बना लिया है. प्रीति जिंटा (Preity Zinta) की मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स ने मिनी ऑक्शन में खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश की है. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने मिनी ऑक्शन में आईपीएल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पीबीकेएस ने सैम करन (Sam Curran) को 18 करोड़ 50 लाख रुपए में खरीदकर आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी बना दिया है. मिनी ऑक्शन के बाद पंजाब किंग्स भी आईपीएल 2023 के लिए पूरी तरह से तैयार है.

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के स्क्वाड में जितने भी इंग्लिश खिलाड़ी मौजूद हैं. उनके जर्सी का रंग नहीं बदलता है. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे संभव है, तो हम आपको बताते हैं. दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट टीम की जर्सी का रंग और पंजाब किंग्स की जर्सी का रंग एक है. आपको बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम और पंजाब किंग्स की जर्सी का रंग लाल है. इंग्लैंड के जितने भी खिलाड़ी पंजाब किंग्स के स्क्वाड का हिस्सा हैं, चाहे इंटरनेशनल मुकाबले (International Matches) खेलें या फिर आईपीएल (IPL) उनकी जर्सी का रंग लाल ही रहता है. 

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के स्क्वाड में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी हैं. उम्मीद है कि तीनों ही खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. आईपीएल 2023 के लिए पीबीकेएस के स्क्वाड में इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) और सैम करन (Sam Curran) हैं. पिछले सीजन में जॉनी बेयरस्टो ने पीबीकेएस से बतौर सलामी बल्लेबाजी खेला था. वहीं, लियाम लिविंगस्टोन ने मध्यक्रम में बल्लेबाजी को मजबूत करने के साथ ही स्पिन गेंदबाजी  की थी. जबकि सैम करन आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स की टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल में ये इंग्लिश खिलाड़ी टीमों के बनेंगे 'ब्रह्मास्त्र'!

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए इंग्लैंड के ये तीनों खिलाड़ी तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. क्योंकि इंग्लैंड के टी20 विश्व विजेता बनने में इन तीनों खिलाड़ियों का अहम योगदान था. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) बेहतर करती हुई नजर आए. जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के आईपीएल करियर की बात करें तो 39 मैचों की 39 पारियों में बेयरस्टो के बल्ले से 1291 रन निकले हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 अर्धशतक और एक शतक निकला है. अगर बेयरस्टो का बल्ला आईपीएल 2023 में भी चला तो पंजाब किंग्स निश्चित तौर पर बेहतर करती हुई नजर आएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ी की फॉर्म को देखकर दिल्ली कैपिटल्स खुशी से झूमी!

लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) के आईपीएल करियर की बात करें तो लियाम लिविंगस्टोन ने 23 मुकाबलों की 23 पारियों में 549 रन बनाया है. इसके साथ ही उन्होंने 6 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल 2022 में लिविंगस्टोन ने 437 रन बनाया था. उम्मीद है कि इस सीजन में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे. सैम करन के आईपीएल करियर की बात करें तो सैम करन (Sam Curran) ने 32 मैचों में 32 विकेट अपने नाम किया है. सैम करन जिस लय में गेंदबाजी कर रहे हैं. उम्मीद है कि आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स को मजबूत करते हुए नजर आएंगे.