logo-image

IPL में हैं पावरफुल हार्दिक पांड्या, पढ़िए आंकड़े

मुंबई इंडियंस की टीम में कई ऑलराउंडर शामिल है लेकिन हार्दिक पांड्या जैसा आज तक जबरदस्त खिलाड़ी मुंबई को नहीं मिला है. साल 2015 में मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में मौका दिया.

Updated on: 23 Aug 2020, 05:33 PM

नई दिल्ली:

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में कई ऑलराउंडर शामिल है लेकिन हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) जैसा आज तक जबरदस्त खिलाड़ी मुंबई को नहीं मिला है. साल 2015 में मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को अपनी टीम में मौका दिया. हार्दिक ने भी इस मौके का फायदा उठाया और कई बार मुंबई को अपने दमदार प्रदर्शन से जीत का स्वाद चखाया है. हार्दिक पांड्या के पास वो हुनर है जो हारे मैच को जीता सकता है. कई ऐसे मौके आए हैं जब पांड्या ने अपने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर खुद की काबिलियत को साबित किया है. चलिए एक नजर डालते हैं पांड्या के आईपीएल के रिकोर्ड पर-

ये भी पढ़ें: धोनी-रोहित के फैंस के बीच हुई जमकर लड़ाई, खूब चले लात घूस

बल्ले से पांड्या का पावर 
मैच 66
रन 1068
औसत 28.86
100/50 00/03
सर्वाधिक 91

हार्दिक पांड्या ने गेंद से  भी किया कमाल
मैच 66
विकेट 42
सर्वाधिक 3/20

यह भी पढ़ें ः RCB के चेयरमैन बोले, टीम दबाव में, अकेले UAE पहुंचे विराट कोहली

स्टार ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने पिछले साल अपनी पीठ की सर्जरी करवाई थी जिसके बाद से काफी वक्त के लिए टीम इंडिया ये दूर थे. हालांकि घरेलू क्रिकेट में हार्दिक ने हिस्सा लिया था और काफी आक्रामक फॉर्म में दिखे थे. अब हार्दिक अपनी फिटनेस को लेकर काफी ध्यान दे रहे हैं. आईपीएल में अगर एक बार फिर से मुंबई को चैंपियन बनना है तो पांड्या को हर मैच में पावरफुल शो दिखाना होगा.