News Nation Logo

RCB के चेयरमैन बोले, टीम दबाव में, अकेले UAE पहुंचे विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्‍तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली आईपीएल 2020 में खेलने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं. वे पूरी टीम के साथ यूएई रवाना नहीं हुए थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Aug 2020, 01:37:09 PM
virat kohli

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

IPL 2020 Virat Kohli : टीम इंडिया के कप्‍तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल 2020 में खेलने के लिए यूएई पहुंच चुके हैं. वे पूरी टीम के साथ यूएई रवाना नहीं हुए थे, वे बाद में अकेले ही यूएई के लिए रवाना हुए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) आईपीएल की सबसे मजबूत टीम मानी जाती है. लेकिन विराट कोहली की यह टीम अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. इतना ही नहीं विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया (Team India) ने भी आईसीसी की कोई भी ट्रॉफी अपने नाम अभी तक नहीं की है. ऐसे में इस बार भी विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी पर दवाब होगा. 

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 : सेंट लूसिया जॉक्स और गयाना अमेजन वारियर्स ने मैच जीते

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 12 सीजन में केवल तीन बार फाइनल पहुंची है, लेकिन अभी तक एक बार भी ट्राफी हासिल नहीं कर सकी है. इस बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के चेयरमैन संजीव चूड़ीवाला ने कहा है कि खिताब नहीं जीतने से दबाव बढ़ता है, लेकिन टीम के मालिकों ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के बारे में सोचा भी नहीं. उन्होंने कहा कि विराट भारतीय कप्तान हैं और उनके सबसे ज्यादा प्रशंसक हैं. हम सभी को विराट पसंद हैं और हम विराट के साथ जुड़े रहना चाहते हैं. संजीव चूड़ीवाला ने कहा कि देखिये, यही खेल होता है. कभी कभार आप हारते हो, कभी कभार आप जीतते हो, लेकिन ये मत भूलिये कि वो कौन है और उसका रिकार्ड क्या है. संजीव चूड़ीवाला ने कहा कि टीम के मालिक होने के नाते हमें बहुत गर्व है कि हम विराट के साथ जुड़े हैं. टीम पूरे टूर्नामेंट के दौरान दुबई में वाल्डोर्फ होटल में रहेगी. उन्होंने कहा कि होटल का एक ब्लॉक टीम के लिए बुक किया गया है. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी लीक से हटकर, जानिए किसने कही ये बात

इस बीच आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम आरसीबी शुक्रवार को ही यूएई पहुंच गई थी, लेकिन विराट कोहली अकेले बाद में यूएई पहुंचे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली एक प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से यूएई पहुंचे हैं. बताया जाता है कि विराट कोहली ने बॉयो-सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया. जब से कोरोना वायरस का कहर है, तब से लेकर अब तक विराट कोहली पिछले करीब पांच महीने से अपने घर में ही थे. इस दौरान कुछ वीडियो सामने आए थे, जिसमें विराट कोहली पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ अपने घर में ही क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दिए थे. बताया जाता है कि वे मुंबई से बेंगलुरु तक की यात्रा कर जोखिम नहीं लेना चाहते थे, इसलिए वे सीधे मुंबई से ही यूएई के लिए विशेष विमान से रवाना हुए हैं. यूएई रवाना होने से पहले विराट कोहली ने कोविड 19 का टेस्ट भी करवाया था, जो निगेटिव आया है. 

यह भी पढ़ें ः सुनील गावस्‍कर बोले, विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया सर्वश्रेष्‍ठ

इस बीच आपको बता दें कि विराट कोहली के लिए राहत की बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी टीम से जुड़ने के लिए यूएई पहुंच गए हैं. टीम के विदेशी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स, डेल स्टेन और क्रिस मॉरिस भी आरसीबी के साथ जुड़ गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के ये तीनों खिलाड़ी शनिवार सुबह टीम के साथ जुड़े. इन तीनों खिलाड़ियों की जानकारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें दिग्गज एबी डिविलियर्स के साथ बाकी साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी पूरी सेफ्टी के साथ होटल पहुंचे. वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि प्रोटियाज आ चुके हैं. एबी डिविलियर्स ने होटल पहुंचने के बाद बोला कि इस बार आईपीएल के लिए ट्रेवल करना काफी अलग था लेकिन उनके साथी खिलाड़ियों के साथ ये सफर पूरा किया. आरसीबी परिवार में दोबारा आकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है. अब एबी डिविलियर्स अपना कोरोना टेस्ट करवाने वाले हैं जबकि वो भी बाकी टीम की तरह 6 दिनों तक होटल के कमरे में रहना होगा. इसके अलावा ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने कहा कि उन्हें क्रिकेट खेले हुए काफी टाइम हो गया है. आईपीएल उनके लिए भी की चुनौती से कम नहीं होगा. इसी के साथ तूफानी गेंदबाज ने फ्लाइट से अंदर से ही अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यूएई की गर्मी में खेलना दिलचस्प होगा, देखते हैं कि अगले कुछ हफ्ते में मौसम कैसा रहता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 01:33:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.