News Nation Logo

CPL 2020 : सेंट लूसिया जॉक्स और गयाना अमेजन वारियर्स ने मैच जीते

आईपीएल 2020 से पहले वेस्‍टइंडीज में कैरोबियन प्रीमियर लीग खेली जा रही है. इसमें आईपीएल 13 में खेलने वाले खिलाड़ी अपनी चमक बिखेर रहे हैं.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Aug 2020, 01:02:33 PM
cpl trophy

CPL 2020 (Photo Credit: ट्वीटर )

New Delhi:

IPL 2020 V CPL 2020 : आईपीएल 2020 से पहले वेस्‍टइंडीज में कैरोबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) खेली जा रही है. इसमें आईपीएल 13 (IPL 13) में खेलने वाले खिलाड़ी अपनी चमक बिखेर रहे हैं. लगातार मैचों में वे खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जो अब से एक महीने बाद आईपीएल (IPL 2020) में आने वाले हैं. अब जो मैच खेले गए हैं, उसमें भी मोहम्‍म्‍द नबी (Mohammed Nabi) और आंद्रे रसेल (Andre Russell) जैसे खिलाड़ियों ने जबरदस्‍त खेल दिखाया. इस लीग पर पूरी दुनिया की नजर तो है ही, साथ ही आईपीएल टीमों के कप्‍तान और उनके मालिकों की भी कड़ी नजर है. क्‍योंकि जो खिलाड़ी सीपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे, उनके आईपीएल में भी अच्‍छा खेलने की उम्‍मीद है. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी लीक से हटकर, जानिए किसने कही ये बात

मोहम्मद नबी के आलराउंड खेल और रोस्टन चेज और स्कॉट कुगलीन की शानदार गेंदबाजी से सेंट लूसिया जॉक्स ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) मैच में सेंट कीट्स व नेविस पैट्रियट को 10 रन से हरा दिया. इस जीत से डेरेन सैमी की अगुवाई वाली टीम तालिका में शीर्ष पर पहु्ंच गई है. उसके तीन मैचों में चार अंक हैं, जबकि पैट्रियट को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर जॉक्स 12वें ओवर तक एक विकेट पर 102 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था, लेकिन सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लैचर (46) के आउट होते ही उसकी पारी बिखर गई और 18वें ओवर में स्कोर छह विकेट पर 137 रन हो गया. छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे नबी ने 22 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए, जिससे जॉक्स 20 ओवर में छह विकेट पर 172 रन तक पहुंचने में सफल रहा जो इस सीपीएल में अब तक का सर्वोच्च स्कोर है. आखिरी दो ओवरों में 32 रन बटोरने वाले मोहम्‍मद नबी ने एक चौका और तीन छक्के लगाए.

यह भी पढ़ें ः सुनील गावस्‍कर बोले, विराट कोहली की कप्‍तानी वाली टीम इंडिया सर्वश्रेष्‍ठ

अफगानिस्तान के इस आलराउंडर ने इसके बाद चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट लिया और पैट्रियट को आठ विकेट पर 162 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई. कुगलीन ने 33 रन देकर चार और चेज ने 12 रन देकर तीन विकेट लिए. एक अन्य मैच में गयाना अमेजॉन वारियर्स ने जमैका तल्लवाह के आंद्रे रसेल के तूफानी अर्धशतक के बावजूद अपने कम स्कोर का सफल बचाव किया और 14 रन से जीत दर्ज की. इससे वारियर्स के भी तीन मैचों में चार अंक हो गए हैं और वह संयुक्त शीर्ष पर है. वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर ब्रेंडन किंग (29) और चंद्रपॉल हेमराज (21) के बीच पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी के बावजूद 19.1 ओवर में 118 रन बनाए. तल्लावाह की तरफ से मुजीब उर रहमान और कार्लोस ब्रेथवेट ने तीन – तीन जबकि संदीप लेमिचाने ने दो विकेट लिए. तल्लावाह के सामने 119 रन का लक्ष्य था लेकिन 13वें ओवर में उसका स्कोर पांच विकेट पर 48 रन हो गया. रसेल ने अपने स्वभाव के अनुरूप आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर चार चौकों ओर पांच छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाए, लेकिन तब भी उनकी टीम सात विकेट पर 104 रन तक ही पहुंच पाई.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 12:58:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो