logo-image

ग्‍लेन मैक्‍सवेल बोले, IPL भी छोटा T20 विश्‍व कप, जानिए क्‍यों

आईपीएल की तैयारियां केवल बीसीसीआई या फिर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ही नहीं कर रही. इसकी तैयारियां केवल संयुक्‍त अरब अमीरात यानी यूएई में ही नहीं हो रहीं.

Updated on: 22 Jul 2020, 04:44 PM

New Delhi:

आईपीएल की तैयारियां केवल बीसीसीआई (BCCI) या फिर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) ही नहीं कर रही. इसकी तैयारियां केवल संयुक्‍त अरब अमीरात यानी यूएई (IPL in UAE) में ही नहीं हो रहीं. इसकी तैयारियों के लिए भारतीय खिलाड़ी अपने आप को फिट करने में नहीं जुटे हुए हैं. बल्‍कि विदेशी खिलाड़ी भी इसमें खेलने के लिए उतावले हुए जा रहे हैं. भारत की ही तरह विदेशी खिलाड़ी भी लंबे समय से यह सुनने के लिए बेकरार थे कि कब आईपीएल के होने का ऐलान किया जाता है, जो अब करीब करीब हो भी गया है.

यह भी पढ़ें ः ENGvWI : तीसरा टेस्‍ट खेलेंगे बेन स्‍टोक्‍स या करेंगे आराम, जानिए कोच ने क्‍या कहा

अब आस्ट्रेलियाई बिग हिटर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को छोटे स्तर का विश्व कप मानते हैं, जिसमें विदेशी खिलाड़ियों को एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला करने के लिए काफी चुनौतियां मिलती हैं. T20 विश्व कप के स्थगित होने से बीसीसीआई के लिए सितंबर-नवंबर की विंडो में आईपीएल 2020 करने का रास्ता साफ हो गया है. बीसीसीआई की कोशिश संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 26 सितंबर से आठ नवंबर के बीच आईपीएल कराने की है. बीसीसीआई ने केंद्र सरकार से आईपीएल 13 को यूएई में कराने की अनुमति मांगी है, जहां क्रिकेट खेलने वाले अन्य देशों की तुलना में अभी तक कोविड-19 के कम मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली ने एमएस धोनी को कहा था चाबुक बल्लेबाज, जानिए कब और क्‍यों

ग्‍लेन मैक्सवेल ने ‘फॉक्स स्पोर्ट्स’ से कहा, आपको आईपीएल पर इंतजार करना होगा, अन्य लोगों के फैसले का इंतजार करना होगा कि यात्रा और क्‍वारंटीन समय और अन्य चीजों के बारे में आप क्या कर सकते हो और क्या नहीं. अगर सबकुछ सही रहता है तो मुझे इसके लिए नहीं जाने का कोई कारण नहीं दिखता है. उन्होंने कहा, विदेशी खिलाड़ियों को इसमें खेलकर काफी रोमांच मिलता है, इसमें विश्व कप की तरह दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कंधे से कंधा मिलाकर खेलते हैं, लेकिन छोटे स्तर पर. अगर सब सही हुआ तो मैं इसके लिए उपलब्ध रहना पसंद करूंगा. यह ऑलराउंडर इंग्लैंड दौरे के लिये आस्ट्रेलिया की 26 सदस्यीय टीम का हिस्सा है. 31 साल के इस खिलाड़ी ने पिछले साल मानसिक स्वास्थ्य संबंधित कुछ समस्याओं के कारण ब्रेक लिया था. ग्‍लेन मैक्सवेल ने कहा कि वह हालांकि राष्ट्रीय कोच जस्टिन लैंगर के संपर्क में रहे. उन्होंने कहा, साल के इस समय घर पर रहना थोड़ा लग्जरी की तरह था. मैंने समय का लुत्फ उठाया, दिमागी और शारीरिक रूप से तरोताजा हुआ.

यह भी पढ़ें ः Big News : IPL 2020 से पहले होगी भारत दक्षिण अफ्रीका में T20 सीरीज! जानिए पूरी डिटेल

आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि अगर सब कुछ ठीक रहता है और आईपीएल-13 होता है तो उनके पास वहां न जाने का कोई कारण नहीं है. उन्होंने कहा, जब भी आपके घर में विश्व कप होगा तो आप निश्चित तौर पर उस पर ध्यान दोगे. हमें लग रहा था कि हम टी-20 टीम बनाने की तरफ बढ़ रहे हैं. मैक्सवेल ने कहा, आईपीएल को लेकर आपको इंतजार करना होगा, दूसरे लोगों के फैसले का, आप यातायात को लेकर क्या कर सकते हो क्या नहीं. आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, विदेशी खिलाड़ियों को इसमें खेलने में मजा आता है. विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी इसमें खेलते हैं.

(एजेंसी इनपुट)