logo-image

गौतम गंभीर बोले- यह IPL देश के लिए, एमएस धोनी को लेकर दिया बड़ा बयान

आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेला जाना है. कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर को लगता है कि आईपीएल 2020 देश के लोगों का मूड बदल देगी जो कोविड-19 के कारण विषम परिस्थिति का सामना कर रहा है.

Updated on: 26 Jul 2020, 10:11 AM

New Delhi:

आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच खेला जाना है. कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर को लगता है कि आईपीएल 2020 देश के लोगों का मूड बदल देगी जो कोविड-19 के कारण विषम परिस्थिति का सामना कर रहा है. पूर्व सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्टस के शो पर कहा, यह मायने नहीं रखता कि यह कहां होगा लेकिन अगर आईपीएल यूएई में होता है तो यह किसी प्रारूप की क्रिकेट खेलने के लिए अच्छी जगह है. इसके साथ ही, जो मुझे लगता है कि काफी अहम है, आईपीएल का आयोजन देश का मूड बदल देगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : दिग्‍गज भारतीय बल्‍लेबाज ने शुरू की आईपीएल की प्रैक्‍टिस, सोशल मीडिया पर कही बड़ी बात

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, यह मायने नहीं रखता कि कौनसी टीम जीतेगी, कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बनाएगा और कौनसा गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेगा, लीग आसानी से देश का मूड बदल देगी, इसलिए यह आईपीएल बाकी आईपीएल से ज्यादा बड़ा होने वाला है क्योंकि मुझे लगता है कि यह देश के लिए है. आईपीएल का आयोजन संभवत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच होना तय है.

यह भी पढ़ें ः IPL History : अब तक खेले गए आईपीएल के 12 फाइनल मैच का पूरा हाल यहां जानिए

इसके साथ ही गौतम गंभीर ने कहा कि एमएस धोनी अच्छे फार्म में हैं और अपने खेल का मजा ले रहे हैं. अगर उन्हें लगता है कि वह अभी भी देश के लिए मैच जीत सकते हैं खासकर छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करके. उन्होंने कहा कि वह अगर फार्म में हैं और फिट हैं तो उन्हें लगातार खेलना चाहिए. उनसे कोई संन्यास के लिए जबर्दस्ती नहीं कर सकता. उन्होंने कहा, एमएस धोनी जैसे खिलाड़ियों पर उम्र को लेकर कई विशेषज्ञ दबाव बना सकते हैं, लेकिन यह व्यक्तिगत फैसला होता है.

यह भी पढ़ें ः BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने भी कराया कोविड 19 टेस्‍ट, जानिए रिपोर्ट में क्‍या आया

आपको बता दें कि आईपीएल का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा, हालांकि अभी शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन ये माना जा रहा है कि 19 सितंबर वह तारीख होगी, जिस दिन धोनी की वापसी होगी. इससे पहले जो शेड्यूल जारी किया गया था, उसमें पहला मैच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस के बीच ही रखा गया था, इस बार भी ऐसा ही हो सकता है. आईपीएल में एमएस धोनी की बल्लेबाजी पर सभी की नजरें होंगी. धोनी टूर्नामेंट में अगर अच्‍छी बल्लेबाजी करते हैं तो अगले साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप तक वो इंटरनेशनल क्रिकेट में बने रह सकते हैं. संभावना है कि अगले साल का T20 विश्‍व कप भारत में हो सकता है.

(एजेंसी इनपुट)